Sports

कोलंबोः रंगाना हेराथ के छह विकेट की मदद से श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टेस्टमें 199 रन से हराकर श्रृंखला 2 . 0 से जीत ली जो 2006 के बाद दक्षिण अफ्रीका पर श्रृंखला में उसकी पहली जीत है । जीत के लिए 490 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम दूसरी पारी में 290 रन पर आउट हो गई । श्रीलंका ने 12 साल पहले दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट श्रृंखला में 2 . 0 से हराया था जिसके बाद उसने पहली बार टेस्ट श्रृंखला में उसका सफाया किया है।      

दक्षिण अफ्रीका ने आज पांच विकेट पर 139 रन से आगे खेलना शुरू किया था । टी डे ब्रूइन और तेम्बा बावुमा ने श्रीलंकाई स्पिनरों का इंतजार लंबा कराया और स्ट्राइक रोटेट करते हुए । बावुमा ने 63 रन बनाये जो हेराथ की गेंद पर विकेट के पीछे कैच देकर आउट हुए । हेराथ ने लंच से ठीक पहले विकेटकीपर बल्लेबाज क्विटंन डिकाक को भी आठ के स्कोर पर पगबाधा आउट किया था । लंच के बाद ब्रूइन ने अपन पहला शतक बनाया जो इस श्रृंखला में किसी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज का पहला शतक भी है । हेराथ ने उन्हें 101 के स्कोर पर आउट किया ।       

श्रीलंका ने पहली पारी में 338 जबकि दक्षिण अफ्रीका ने 124 रन बनाये थे । अकिला धनंजया ने पांच विकेट लिये थे । श्रीलंका ने दूसरी पारी पांच विकेट पर 275 रन पर घोषित की थी । श्रीलंका ने गॉल में पहला टेस्ट तीन दिन के भीतर जीता था जिसमें दक्षिण अफ्रीकी टीम दूसरी पारी में अपने न्यूनतम स्कोर 73 रन पर आउट हो गई थी ।