Sports

वेलिंगटन: श्रीलंका अपनी हाल की खराब फार्म और मैदान से बाहर की उथल पुथल को दरकिनार करके न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार से यहां शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में नई शुरुआत करने के लिए उतरेगा। श्रीलंका की तैयारियां सही रही लेकिन कोचिंग स्टाफ में बदलाव और पिछले महीने इंग्लैंड के हाथों तीनों टेस्ट मैच गंवाने के बाद उस पर काफी दबाव है। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर जोनाथन लुईस को इस सप्ताह टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया।
Sports news, Cricket news in hindi, sri lanka vs newzeland, first test, new beginning, sri lanka team
आॅस्ट्रेलिया के स्टीव रिक्सन को पिछले सप्ताह की क्षेत्ररक्षण कोच बनाया गया था। श्रीलंका के गेंदबाजी कोच नुवान जोएसा को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मैच फिक्सिंग और अन्य भ्रष्ट गतिविधियों के आरोपों में अक्टूबर में निलंबित कर दिया था। इसी महीने पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या पर मैच फिक्सिंग जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप लगा। यही नहीं आफ स्पिनर अकिला धनंजय गैरकानूनी गेंदबाजी एक्शन के कारण निलंबित कर दिया गया और इंग्लैंड से हार के बाद उसके राष्ट्रीय चयन पैनल को बर्खास्त कर दिया गया।
PunjabKesari
सलामी बल्लेबाज दिमुथ करूणारत्ने ने स्वीकार किया कि इस उथल पुथल के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला पर ध्यान केंद्रित करना मुश्किल था। उन्होंने वेलिंगटन डोमिनियन पोस्ट समाचार पत्र से कहा, ‘यह आसान नहीं है। पूरा टीम प्रबंधन बदल दिया गया है लेकिन हम उसी बेसिक्स के साथ मैदान पर उतरेंगे। हम एक टीम के तौर पर एकजुट होने की कोशिश कर रहे हैं। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके जीतने की कोशिश करेंगे।’ चौथी रैंकिंग का न्यूजीलैंड पूरे आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरेगा। उसने पाकिस्तान को 49 साल बाद अपने देश से बाहर टेस्ट श्रृंखला में पराजित किया।
PunjabKesari
न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने हालांकि कहा कि वे श्रीलंका को हल्के से नहीं लेंगे और उनकी चिंता अपने खिलाडिय़ों की थकान को लेकर है। उन्होंने न्यूजीलैंड रेडियो से कहा, ‘कुछ खिलाड़ी अब भी लंबी उड़ान की थकान से नहीं उबरे हैं। यही नहीं हमें धीमे और र्टिनंग विकेट से उलट कड़े, तेज और उछाल वाले विकेट पर खेलना पड़ सकता है। हमें इनसे सतर्क रहना होगा।’

.
.
.
.
.