Sports

गाले : सऊद शकील (69 नाबाद) और आगा सलमान (61 नाबाद) के अर्द्धशतकों की बदौलत पाकिस्तान ने पहले टेस्ट में सोमवार को दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 221 रन बना लिये, हालांकि वह अब भी 91 रन से पिछड़ा हुआ है। कप्तान बाबर आजम बड़ी पारी खेलने में फेल हो गए, जो 13 रन बना सके। श्रीलंका को 312 रन पर ऑलआउट करने के बाद पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। गाले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की पिच पर प्रभात जयसूर्या ने बाबर आज़म (13) सहित तीन बल्लेबाजों को आउट किया और पाकिस्तान की आधी टीम 101 रन पर पवेलियन लौट गयी। शकील-सलमान की जोड़ी ने प्रत्याक्रमण करते हुए पाकिस्तान को मुसीबत से निकाला। दोनों बल्लेबाजों ने 70 के अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनाये और लगातार श्रीलंकाई गेंदबाजों पर हावी रहे। 

शकील ने इस जवाबी हमले की अगुवाई करते हुए 69 गेंदों में अपना अर्द्धशतक पूरा किया, जबकि सलमान ने 66 गेंदों में 50 रन का आंकड़ा छुआ। यह 11 पारियों में शकील का छठा जबकि 15 पारियों में सलमान का चौथा अर्द्धशतक है। दोनों बल्लेबाज़ एक-एक शतक भी जड़ चुके हैं। शकील-सलमान के बीच दिन का खेल खत्म होने तक 111 रन की साझेदारी हो चुकी है, हालांकि यह पाकिस्तान की आखिरी बल्लेबाजी करने वाली जोड़ी है। शकील 88 गेंद पर छह चौकों की सहायता से 69 रन बनाकर और सलमान 84 गेंद पर छह चौकों और एक छक्के के साथ 61 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

PunjabKesari

इससे पूर्व, श्रीलंका ने दिन की शुरुआत 242/6 के स्कोर के साथ की और पहले दिन 94 रन के स्कोर पर नाबाद लौटने वाले धनन्जय डी सिल्वा ने अपना 10वां टेस्ट शतक पूरा किया। उन्हें हालांकि दूसरे छोर से किसी का साथ नहीं मिला और पाकिस्तान के स्पिनरों ने फुर्ती के साथ पुछल्ले बल्लेबाज़ों को पवेलियन लौटाना शुरू किया। श्रीलंका के आठ विकेट 282 रन पर गिरने के बाद डी सिल्वा ने बड़ा शॉट खेलना चाहा लेकिन गेंद सीधा डीप पॉइंट पर खड़े शान मसूद के हाथों में जा समाई। विश्वा फर्नांडो (21 नाबाद) और कसुन रजिता (आठ) ने श्रीलंका को 300 रन के पार पहुंचाया, जिसके बाद अबरार अहमद ने रजिता को आउट कर मेज़बान टीम की पारी समाप्त की। अबरार, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह को तीन-तीन विकेट हासिल हुए, जबकि आगा सलमान ने एक विकेट चटकाया।