Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया है। श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने टॉस जीतकर एक बार फिर गेंदबाजी का फैसला किया है और भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए और श्रीलंका के सामने 133 रन का लक्ष्य रखा जिसे श्रीलंका की टीम ने आखिरी ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

PunjabKesari

पहले बल्लेबाजी के लिए भारतीय टीम को कप्तान शिखर धवन और अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेल रहे ऋतुराज गायकवाड़ ने तेज और सधी हुई शुरूआत दी। दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले 6 ओवरों में बिना विकेट गंवाए 45 रन बना लिए। लेकिन पावरप्ले खत्म होने के गायकवाड़ ने अपना विकेट गंवा दिया। गायकवाड़ ने डेब्यू मैच में 21 रन की पारी खेली।

PunjabKesari

भारतीय टीम को दूसरा झटका धनंजय ने शिखर धवन को 40 रन पर आउट करके दिया। धवन ने 42 गेंदों पर 40 रन की धीमी पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 5 चौके लगाए। भारत को तीसरा झटका इस मैच में डेब्यू कर रहे देवदत्त पडिकक्ल के रूप में लगा। हसरंगा ने पडिक्कल को 29 रन पर आउट कर टीम को सफलता दिलाई। इसके बाद धनंजय ने संजू सैमसन को 7 रन पर आउट कर टीम को चौथी सफलता दिलाई। नीतिश राणा भी 7 रन बनाकर आउट हो गए। भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में 132 रन ही बना सकी और श्रीलंका के सामने 133 रन का लक्ष्य रखा।

PunjabKesari

लक्ष्य का पीछा करने आई श्रीलंका की टीम को पहला झटका 12 रन लगा। भुवनेश्वर कुमार ने अविष्का को 11 रन पर आउट कर भारतीय टीम को सफलता दिलाई। इसके बाद भारतीय टीम को दूसरी सफलता वरूण चक्रवर्ती ने सदीरा को 8 रन पर आउट कर दिलाई। टीम को तीसरी सफलता कुलदीप यादव ने श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका को 3 रन पर आउट कर दिलाई।

PunjabKesari

इसके बाद अच्छी बल्लेबाजी कर रहे मिनोद भानुका को 36 रन पर आउट कर बड़ी सफलता दिलाई। अच्छे दिख रहे हसरंगा को 15 रन पर आउट कर राहुल चाहर ने पांचवीं सफलता दिलाई। तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने मेंडिस को 2 रन पर आउट कर श्रीलंकाई टीम को छठा झटका दिया। इसके बाद धनजंय डि सिल्वा और चमिका करूणारत्ने की जोड़ ने श्रीलंकाई टीम को आखिरी ओवर में 2 गेंद शेष रहते 4 विकेट से मैच जीता दिया। इस सीरीज के साथ ही 3 मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है।

टीमें

भारत : शिखर धवन (c), रुतुराज गायकवाड़, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (w), नीतीश राणा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, राहुल चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती।

श्रीलंका : अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (डब्ल्यू), धनंजय डी सिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, दासुन शनाका (सी), रमेश मेंडिस, वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, इसुरु उदाना, अकिला धनंजय, दुशमंथा चमीरा।