Sports

लंदन : आस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां 87 रन की हार के बाद मीडिया प्रतिबद्धता पूरी नहीं करने पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद श्रीलंका पर जुर्माना लगा सकता है। शनिवार को गत चैंपियन आस्ट्रेलिया के खिलाफ हार से निराश कप्तान दिमुथ करूणारत्ने और श्रीलंका के अन्य खिलाडिय़ों ने अनिवार्य प्रेस कांफ्रेंस और ‘मिक्सड जोन’ के लिए नहीं आने का फैसला किया।

श्रीलंका को अब आईसीसी की कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। यह पूछने पर कि क्या प्रेस कांफ्रेंस में नहीं आने पर श्रीलंका को सजा का सामना करना पड़ सकता है, आईसीसी के प्रवक्ता ने कहा- हां। श्रीलंका ने हमें कहा कि वे इसे नहीं करना चाहते। आईसीसी उनसे बात करेगा।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले श्रीलंका के टीम मैनेजर असंथा डि मेल ने ‘सौतेले’ व्यवहार के लिए आईसीसी को फटकार लगाई थी। डि मेल ने मौजूदा विश्व कप में श्रीलंका की टीम को मुहैया कराई जा रही पिचों, अपर्याप्त ट्रेङ्क्षनग और परिवहन सुविधाओं के अलावा नि न स्तर की रहने की सुविधा की शिकायत की थी।

श्रीलंका के समाचार पत्र ‘डेली न्यूज’ ने डि मेल के हवाले से कहा- ये विश्व कप है जहां शीर्ष 10 देश हिस्सा ले रहे हैं और मुझे लगता है कि सबके साथ बराबरी का व्यवहार होना चाहिए।

डि मेल ने उनके खिलाडिय़ों को मिली टीम बस की भी आलोचना करते हुए कहा था कि यह छोटी और कम जगह वाली है जबकि अन्य टीमों को ‘डबल डेकर’ वाहन मुहैया कराए गए हैं। उन्होंने काॢडफ में ट्रेङ्क्षनग सुविधाओं की कमी और ब्रिस्टल में टीम होटल में स्वीमिंग पूल नहीं होने का भी मुद्दा उठाया। 

.
.
.
.
.