Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का 69वां मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा। पिछले तीन साल में पहली बार प्लेऑफ में जगह बनाने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज सनराइजर्स लीग चरण के अपने अंतिम मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसकी कोशिश अंक तालिका में शीर्ष दो में जगह बनाने पर होगी। आईपीएल के पिछले तीन सत्र में अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर रही सनराइजर्स की टीम ने इस साल अति-आक्रामक बल्लेबाजी दृष्टिकोण और बेहतरीन गेंदबाजी के साथ खुद को खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में स्थापित किया है। 

टीम ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ पिछला मैच बारिश से धुल जाने के बाद अंतिम चार में अपनी जगह पक्की की। सनराइजर्स अभी 13 मैचों में 15 अंक के साथ तालिका में तीसरे पायदान पर है। पंजाब किंग्स को हराने के बाद टीम 17 अंक तक पहुंच सकती है। रविवार को खेले जाने वाले एक अन्य मैच में अगर संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम कोलकाता (केकेआर) नाइट राइडर्स को हराने में सफल रही तो उसके 18 अंक हो जाएंगे और टीम दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगी। केकेआर का शीर्ष दो स्थान में रहना पक्का है। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 22 
हैदराबाद - 15 जीत
पंजाब - 7 जीत 

पिच रिपोर्ट 

आईपीएल 2024 में राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित हुई है, शुरुआत में यह सपाट और बेजान दिख रही थी। हालांकि हाल के मैचों में गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिली है क्योंकि पिच धीमी हो गई है। 

आईपीएल 2024 के दौरान राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए छह मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने तीन बार जीत हासिल की है, जबकि पीछा करने वाली टीमों ने दो बार जीत हासिल की है। पहली पारी का औसत स्कोर 203 है जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 190 है। उच्चतम स्कोर 277/3 है जो सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ बनाया था, जबकि सबसे कम स्कोर 165-5 है जो चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बनाया था।

मौसम 

मौसम एक बार फिर खेल बिगाड़ सकता है क्योंकि बारिश की 30% संभावना है। हैदराबाद में दोपहर के समय तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। हालांकि वास्तविक तापमान 43 डिग्री सेल्सियस महसूस होगा। 

संभावित प्लेइंग 11 

सनराइजर्स हैदराबाद : अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेट कीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, सनवीर सिंह, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, विजयकांत व्यासकांथ।

पंजाब किंग्स : प्रभसिमरन सिंह, अथर्व ताइडे, रिली रोसोउ, शशांक सिंह, जितेश शर्मा (कप्तान और विकेटकीपर), आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बराड़, ऋषि धवन, हर्षल पटेल, नाथन एलिस, राहुल चाहर।