Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद की शुरूआत बेहद निराशाजनक रही है। टीम को अपने पहले दोनों ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा। शुक्रवार को आईपीएल में अपने दूसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को लखनऊ सुपरजायंट्स से 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। हैदराबाद इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 122 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे लखनऊ ने 16वें ओवर में ही चेज कर लिया। इस सीजन हैदराबाद के निराशाजनक प्रदर्शन पर टीम के पू्र्व हेड कोच टॉम मूडी ने टीम की कमजोरी उजागर करते हुए कहा कि टीम ने ऑक्शन के दौरान ही गलती कर दी थी।

टॉम मूडी जो हैदराबाद को साल 2016 में हेड कोच रहते हुए टीम को खिताब जिता चुके हैं, उन्होंने कहा, "मुझे सबसे सनराइजर्स हैदराबाद की जो सबसे बड़ी गलती खटक रही है, वह यह है टीम ने नीलामी के दौरान बांए हाथ के बल्लेबाजों पर बोली नहीं लगाई और इसके साथ उन्होंने निकोलस पूरन को भी रिलीज़ कर दिया जिन्होंने लखनऊ के लिए विनिंग रन बनाए। इतना ही नहीं फ्रेंचाइजी ने उनके बदले वह 30 फीसदी अधिक महंगे खिलाड़ी (हैरी ब्रूक) को टीम में शामिल किया, जोकि दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं।"

PunjabKesari

मूडी ने कहा कि टीम ने लखनऊ के खिलाफ मैच में भी बांए हाथ के खिलाड़ियों को मौका ना देकर गलती की। उन्होंने कहा, "अभिषेक शर्मा को प्लेइंग-11 से बाहर रखा गया जोकि बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। लखनऊ की धीमी पिच पर पिच पर हैदराबाद को अपनी एक जैसी बल्लेबाज़ी लाइन अप का खमियाजा भुगतना पड़ा। लखनऊ के खिलाफ वॉशिंगटन सुंदर एकमात्र बाएं हाथ का बल्लेबाज थे। वहीं, उन्होंने अभिषेक शर्मा से ज्यादा भरोसा अनमोलप्रीत सिंह पर जताया। पिछले सीजन में हैदराबाद के पास निकोलस पूरन, अभिषेक शर्मा और और वॉशिंगटन सुंदर जैसे बाएं हाथ के बल्लेबाज थे।"