Sports

बार्सिलोना : रूस में अगले महीने से शुरू होने जा रहे फीफा विश्वकप के लिए स्पेन के कोच जुलेन लोपेतेगुई ने अपनी 23 सदस्यीय राष्ट्रीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में युवा और अनुभवी चेहरों का संयोजन तो है साथ ही साथ चौकाने वाली बात भी है कि इसमें कई हाई-प्रोफाइल खिलाडिय़ों को जगह ही नहीं दी गई। चेल्सी स्ट्राइकर एल्वारो मोराता को इंग्लैंड में उनके निराशाजनक प्रदर्शन के बाद विश्वकप टीम से बाहर कर दिया गया है तो उनके टीम साथी मार्कस अलोंसो भी बाहर हैं जबकि आर्सेनल के नाचो मोनरियल को लेफ्ट बैक जोर्डी एल्बा की जगह रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर चुना गया है।

स्पेनिश कोच लोपेतेगुई ने अपनी विश्वकप टीम में एटलेटिको मैड्रिड के डिएगो कोस्टा, सेल्टा विगो के इयागो एस्पास और वेलेंशिया के रोड्रिगो मोरिनो को तीन सेंटर फारवर्ड के रूप में चुना है, हालांकि ये खिलाड़ी बहुत अनुभवी नहीं हैं। वर्ष 2014 में ब्राजील में हुए विश्वकप के दौरान निराश करने वाले कोस्टा ने 18 अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में मात्र सात गोल ही किए हैं।

बार्सिलोना के मिडफील्डर सर्गेई रोबर्टो को भी कोच ने टीम से बाहर रखा है जबकि अनुभवी आंद्रियस इनिएस्ता और कप्तान सर्जियो रामोस अपने चौथे विश्वकप में खेलने उतरेंगे। इस्को, मार्काे एसेंसियो, नाचो फर्नांडिज, दानी कार्रवाजल और लुकास वाकाकुएका वहीं अपने पहले विश्वकप में खेलने उतरेंगे।

कोच ने बार्सिलोना के केवल चार खिलाडिय़ों को स्पेन की टीम में शामिल किया है जबकि इससे चार वर्ष पहले यह संख्या सात थी। वर्ष 2010 की विश्व चैंपियन तीन जून को स्विटजरलैंड और नौ जून को ट््यूनीशिया से विश्वकप से पहले दोस्ताना मैच खेलेगी और टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरूआत 15 जून को पुर्तगाल के खिलाफ करेगी।