Sports

जोहानिसबर्ग : भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की घरेलू टेस्ट श्रृंखला में जीत के नायक रहे कीगन पीटरसन बुधवार को कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आने के कारण न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए जिससे टीम की उम्मीदों को झटका लगा है। टीम में इस बल्लेबाज की जगह जुबेर हम्जा लेंगे। 

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने एक बयान में कहा कि पीटरसन ठीक हैं और उन्हें कोई लक्षण नहीं हैं। बयान के अनुसार, ‘क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की चिकित्सा टीम उनसे संपर्क में रहेगी ताकि उनके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल की जा सके।' टीम बुधवार को न्यूजीलैंड के लिए रवाना होगी। 

भारत की मजबूत टीम के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 28 साल के पीटरसन ने छह पारियों में 46 के औसत से 276 रन बनाए थे। वह श्रृंखला में तीन अर्धशतक जड़ने वाले एकमात्र खिलाड़ी थे जिन्होंने 72, 82 और 62 रन बनाए थे तथा मैदान में अपने क्षेत्ररक्षण कौशल से प्रभावित किया था। 

दक्षिण अफ्रीका को न्यूजीलैंड में 17 फरवरी से दो टेस्ट मैच खेलने हैं। वहीं स्टफ डॉट कॉम एनजेड की रिपोर्ट के अनुसार न्यूजीलैंड के कप्तान और इसके मुख्य बल्लेबाज केन विलियमसन के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में नहीं खेलने की आशंका है क्योंकि वह अब तक कोहनी की चोट की रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया में हैं।