Sports

नई दिल्ली : बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली सात साल के बाद पेशेवर क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं। वह लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में खेलते हुए दिखाई देंगे। गांगुली ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में बताया कि वह इस टूर्नामेंट के एक चैरिटी मैच में खेलेंगे, जो कि भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में खेला जाएगा। इस लीग में इयोन मॉर्गन, वीरेंद्र सहवाग, मुथैया मुरलीधरन, मिस्बाह-उल-हक़, जोंटी रोड्स, मिचेल जॉनसन, ब्रेट ली, शेन वॉटसन, रॉस टेलर और डेल स्टेन जैसे दिग्गजों के भाग लेने की संभावना है। अभी तक कुल 53 नाम निश्चित हुए हैं। 


एलएलसी का दूसरा सीजन 17 सितंबर से 8 अक्टूबर के बीच भारत के पांच शहरों दिल्ली, कोलकाता, लखनऊ, जोधपुर और कटक या राजकोट में आयोजित होगा। सरकार से अनुमति मिलने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी भी इस लीग में खेल सकेंगे। इस लीग का पहला सीजन इसी साल जनवरी में ओमान के मस्कट में खेला गया था। तब तीन टीमों- इंडिया महाराजास, वल्र्ड जायंट्स और एशिया लायंस ने कुल 7 मैच खेले थे।


लीग की वेबसाइट के अनुसार, भारतीय महिला तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी और अभिनेता अमिताभ बच्चन को इस लीग का ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है, वहीं रवि शास्त्री इस लीग के कमिश्नर और वसीम अकरम काउंसिल सदस्य हैं।