Sports

नई दिल्लीः साैरव गांगुली से CAB प्रेसिडेंट का पद छिन सकता है। इस बात के संकेत कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर (सीओए) ने साफ-साफ दे दिए हैं। सीओए ने गांगुली के अलावा बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष, सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी को उनके काम से मुक्त करने का फैसला किया है। 

कयाल लगाए जा रहे हैं कि यह बड़ा फैसला मंगलवार को मुंबई में हुई सीओए की बैठक के दाैरान लिया गया है। सूत्रों के अनुसार 5 मार्च को सीओए सुप्रीम कोर्ट को अपनी रिपोर्ट सौंपने जा रहा है, जिसमें बीसीसीआई के इन तीन अधिकारियों को उनके पद से हटाने को लेकर सूचित किया जाएगा। इसके साथ ही क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल(CAB) के अध्यक्ष और पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली को भी उनके पद से हटाया जा सकता है।

अमित शाह और बेटे जय शाह की जा सकती है कुर्सी
गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमित शाह और सेक्रेटरी जय शाह से भी उनका पद छिन सकता है। लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों के अनुसार तीन साल का कार्यकाल खत्म करने के बाद उच्च अधिकारियों को अपने पद से हटना होगा। इसके अलावा जिन स्टेट एसोसिएशन्स ने अभी तक लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को मंजूर नहीं किया है उनके उच्च अधिकारियों को इस मामले को लेकर एफिडेविट जमा कराना होगा।