Sports

हरारे (जिम्बाब्वे) : वेस्टइंडीज के कोच डेरेन सैमी इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि वे आईसीसी पुरुष विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने के लिए आगामी सुपर सिक्स चरण के मैचों में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। 

सैमी ने आईसीसी से कहा, 'मैं बहुत सकारात्मक सोच वाला हूं और इस टीम के साथ मुझे जो सफर तय करना है उसे मैं समझता हूं। कभी-कभी आपको वापसी के लिए सबसे निचले स्तर पर पहुंचना पड़ता है।' उन्होंने कहा, 'मैं आगे की चुनौतियों को समझता हूं और मैं यह भी समझता हूं कि चीजें रातोरात नहीं बदलेंगी। यह इस बात का सच्चा प्रतिबिंब है कि इस समय हमारा क्रिकेट कहां है और हमें बहुत काम करना है।' 

आईसीसी ने मंगलवार को पुरुष क्रिकेट विश्व कप के फिक्स्चर की घोषणा की, जिसमें छह टीमें अभी भी भारत 2023 में अंतिम दो स्थानों की दौड़ में हैं। मेजबान जिम्बाब्वे (चार मैचों में चार जीत, आठ अंक), वेस्टइंडीज (चार मैचों में दो जीत, दो हार, चार अंकों के साथ) और नीदरलैंड (चार मैचों में तीन जीत और एक हार, छह अंक) ने शीर्ष तीन स्थान हासिल किए। ग्रुप ए से श्रीलंका (चार मैचों में चार जीत), ओमान (चार मैचों में दो जीत और दो हार, चार अंक) और स्कॉटलैंड (चार मैचों में तीन जीत, छह अंक, छह अंक) ग्रुप बी से आगे बढ़े। 

ग्रुप चरण से आगे बढ़ने वाले विरोधियों के खिलाफ जीते गए सभी अंक आगे बढ़ाए जाएंगे। सुपर सिक्स में प्रत्येक टीम उन टीमों से खेलेगी जिनसे वे ग्रुप चरण में नहीं खेले थे और शीर्ष दो टीमें आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में आगे बढ़ेंगी।