Sports

नई दिल्ली : इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सोहेल खान ने खुलासा किया है कि कैसे गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने उन्हें सिर्फ दो मिनट में गेंद को स्विंग करने का सही तरीका बता दिया। सोहेल बोले- इंग्लैंड में परिस्थितियां गेंदबाजों के अनुकूल होती हैं इसलिए हर तेज गेंदबाज को मूवमैंट मिलती है। मैंने वकार भाई से पूछा कि मुझे गेंद को कैसे स्विंग करना है। उन्हें मुझे समझाने में केवल दो मिनट लगे। यह उनकी युक्तियों ही थी कि मैंने पहली पारी में पांच विकेट लिए।

Sohail Khan has revealed how bowling coach Waqar Younis

सोलेल बोले- मैं वकार भाई से सीखने के लिए उत्सुक हूं। मैं जहां भी जाता हूं, गेंदबाजी करने की कला के बारे में उनसे बात करता हूं, क्योंकि उनके पास ज्ञान की प्रचुरता है। कुछ दिन पहले मैं गेंदबाजी के दौरान किसी चीज से जूझ रहा था, मैं उनके पास गया। वह जानते थे कि मुझे कहां पर दिक्कत आ रही है। उन्होंने मुझे कुछ ही मिनट में सब कुछ समझा दिया।

Sohail Khan has revealed how bowling coach Waqar Younis

बता दें कि 2016 में पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे के दौरान सोहेल ने पाकिस्तान को 2-2 टेस्ट सीरीज़ ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने दो मैचों में पांच-पांच विकेट लिए थे। अपने उस दौरे को याद कर सोहेल बोले- निश्चित रूप से मेरे लिए यह एक सम्मान की बात है। मैंने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ यहां दो फिफ्टी लगाई थी और अब अभ्यास मैच में मैंने पांच विकेट से शुरुआत की है। इसलिए मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। 

Sohail Khan has revealed how bowling coach Waqar Younis

वहीं, युवाओं के प्रदर्शन पर सोहेल ने कहा- मुझे नसीम शाह को देखने में बहुत खुशी मिलती है। वह लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करता है। उसके जैसे ही शाहीन शाह अफरीदी एक और अच्छे गेंदबाज हैं। मैं उन दोनों की तरह ही हूं। मुझे पहली पारी में पांच विकेट लेने पर नसीम को देखकर बहुत खुशी हुई। वह लय में है और शानदार दिख रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि वह पहली बार इन परिस्थितियों में खेल रहे हैं, लेकिन फिर भी वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। शाहीन अभूतपूर्व है।