Sports

लखनऊ : तमिलनाडु ने 17वीं जूनियर नेशनल साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप में दमदार प्रदर्शन के साथ बालिका वर्ग की टीम इवेंट की विजेता ट्राफी पर कब्जा बरकरार रखा। गोमतीनगर विजयंत खंड स्टेडियम के टेनिस कोर्ट पर खेले जा रहे टूर्नामेंट में तमिलनाडु ने मेजबान उत्तर प्रदेश की लड़कियों को एकतरफा मुकाबले में 2-0 से मात दी। बालिका टीम इवेंट के फाइनल में पहला मुकाबला युगल वर्ग का खेला गया।

 

मुकाबले में तमिलनाडु की सुष्मिता व नरमुगई ने यूपी की सासा कटियार व शक्ति मिश्रा को 3-1 (2-4, 4-0, 4-2, 5-3) से हराया। टीम इवेंट के दूसरे एकल मुकाबले में तमिलनाडु की रागाश्री ने उत्तर प्रदेश की तनुश्री पाण्डेय को 3-2 (1-4, 4-1, 8-6, 7-9) से हराया। इससे पहले खेले गए सेमीफाइनल में उत्तर प्रदेश ने गुजरात को 2-0 से हराते हुए फाइनल में प्रवेश किया था। इसके अलावा दूसरे सेमीफाइनल में तमिलनाडु ने छत्तीसगढ़ को 2-0 से हराया था। बालिका वर्ग का कांस्य पदक गुजरात व छत्तीसगढ़ की टीम ने साझा किया।

 

 उत्तर प्रदेश की लड़कियों ने चैंपियनशिप के पिछले संस्करण में कांस्य पदक जीता था। इस तरह मेजबान लड़कियों ने अपने प्रदर्शन में सुधार करते हुए उपविजेता होने का गौरव हासिल किया। इसके अलावा आज खेले गए बालक टीम चैंपियनशिप के क्वाटर्र फाइनल मुकाबलों में तमिलनाडु ने उत्तर प्रदेश को 2-1 से हराया। अन्य मुकाबलो में मध्य प्रदेश ने कर्नाटक को 2-0 से, हरियाणा ने महाराष्ट्र को 2-1 से और गुजरात ने आंध्र प्रदेश को 2-0 से हराते हुए सेमीफाइनल में स्थान सुरक्षित किया।