Sports

तिरूपति (आंध्र प्रदेश) : भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने अपने परिवार के साथ मंगलवार को तिरुमाला के तिरूपति बालाजी मंदिर में पूजा-अर्चना की। भारत को एकमात्र टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका पर 10 विकेट से शानदार जीत दिलाने के बाद, मंधाना भगवान का आशीर्वाद लेने तिरुमाला पहुंचीं।

 

ऐसा रहा मुकाबला
भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए शैफाली वर्मा के 197 गेंदों पर 205 तो स्मृति मंधाना के 149 रनों की बदौलत 603 रन बनाए। कप्तान हरमनप्रीत ने 69 तो ऋचा घोष ने 86 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहली पारी में सुन लुस के 164 गेंदों पर 65 तो मेरिजाना कैप के 141 गेंदों पर 74 रनों की बदौलत 266 रन बनाए। भारतीय टीम की ओर से स्नेह राणा ने महज 77 रन देकर 8 विकेट ले ली। फॉलोआन मिलने पर दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान लौरा वोल्वार्ड्ट के 122 और सुन लुस के 109 रन की बदौलत 373 रन बनाए। भारत को जीत के लिए 37 रन का लक्ष्य मिला। जोकि शुभा ने 13 तो शैफाली ने 24 रन बनाकर हासिल कर लिया। 

 


कप्तान हरमनप्रीत ने की थी तारीफ 
स्मृति ने वनडे के बाद टेस्ट मैच में भी बढ़िया प्रदर्शन किया। इससे भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर बेहद खुश थी। उन्होंने कहा कि हमारे लिए मैच आसान नहीं था। उन्होंने (दक्षिण अफ्रीका) वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने हमें आसान जीत नहीं लेनी दी। हमने इसके लिए कड़ी मेहनत की। जीत का श्रेय स्मृति और शैफाली को जाता है जिन्होंने हमारे लिए एक मंच तैयार किया। टीम में सभी ने बल्ले से अच्छा योगदान दिया। जिस तरह से हमने क्षेत्ररक्षण किया, इतने ओवरों तक क्षेत्ररक्षण करना आसान नहीं था।

अब आगे क्या ?
वनडे और टेस्ट सीरीज अपने नाम करने के बाद हरमनप्रीत कौर की टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी. तीन मैचों की टी20 सीरीज 5 से 9 जुलाई तक चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगी।