Sports

सिलहट : खालिद अहमद और नाहिद राणा की घातक गेंदबाजी के दम पर बंगलादेश ने शुक्रवार पहले टेस्ट मैच के पहले दिन श्रीलंका को पहली पारी में 280 रन पर समेटने के बाद बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट गंवाकर लड़खड़ा गई है। बंगलादेश की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और श्रीलंका ने जाकिर हसन 9 रन, कप्तान नजमुल शान्तो 5 रन और मोमिनुल हक 5 रन के विकेट झटक लिए है। दिन का खेल समाप्त होने तक बंगलादेश ने पहली पारी में 32 रन पर 3 विकेट गंवा दिए और वह श्रीलंकाई गेंदबाजी आक्रमण के आगे लड़खड़ा गई है। महमुदुल हसन जॉय नाबाद 9 रन, तैजुल इस्लाम बिना खाता खोले क्रीज पर थे।

 

 

श्रीलंका की ओर से विश्वा फर्नांडो ने दो विकेट लिए, वहीं कसुन रजिता ने एक बल्लेबाज को आउट किया। इससे पहले बंगलादेश ने आज यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने अपने शुरुआती 5 विकेट 57 के स्कोर पर गंवा दिए। सलामी बल्लेबाजी निशान मदुश्का 2 रन, दिमुथ करुणारत्ने 17 रन, कुसल मेंडिस 16 को खालिद अहमद ने पवेलियन भेजा। उसके बाद एंजलो मैथ्यूज पांच रन बनाकर रनआउट हो गये। दिनेश चांदीमल 9 रन बनाकर आउट हुए।

 


कप्तान धनंजय डीसिल्वा और कामिंडु मेंडिस ने श्रीलंकाई पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट लिए 202 रनों की साझेदारी की। दोनों ही बल्लेबाजों 102-102 रनों की शतकीय पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों को नाहिद राणा ने आउट किया। इसके बाद श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज पिच पर नहीं टिक सका। प्रभात जयसूर्या एक रन, विश्वा फर्नांडो 9 रन बनाकर आउट हुए। कसुन रजिता 6 रन पर नाबाद रहे। श्रीलंका की पूरी टीम 68 ओवर में 280 रन पर सिमट गई। बंगलादेश की ओर से खालिद अहमद और नाहिद राणा ने 3-3 विकेट लिए। शोरिफुल इस्लाम और तैजुल इस्लाम ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।