Sports

ब्रिजटाउन : भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से आराम के बाद घर वापस आ गए हैं। गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत और नवदीप सैनी के साथ टेस्ट में वापसी करने वाले बाकी खिलाड़ियों के साथ वापस चले गए। सिराज को तेज आक्रमण का नेतृत्व करने की उम्मीद थी जिसमें हरफनमौला हार्दिक पांड्या, जयदेव उनादकट, शार्दुल ठाकुर, मुकेश और उमरान मलिक भी शामिल थे जबकि मोहम्मद शमी को आराम दिया गया था। 

रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने कार्यभार के कारण सिराज को वेस्टइंडीज दौरे के वनडे मैचों से आराम देने का फैसला किया। भारत को अगस्त के अंत से सितंबर के मध्य तक एशिया कप खेलना है, जिसके बाद तीन मैचों की घरेलू सीरीज है। अक्टूबर में भारत में विश्व कप से पहले व्यस्त समय के दौरान सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला भी है। 

सिराज को कैरेबियाई दौरे के लिए टी20 टीम में शामिल नहीं किया गया था, उन्होंने ने दो टेस्ट मैचों में सात विकेट लिए जिसमें पोर्ट-ऑफ-स्पेन के सपाट कोर्ट पर पहली पारी में पांच विकेट भी शामिल थे, जिससे वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी में गिरावट आई। सिराज का आखिरी वनडे मैच घरेलू मैदान पर मार्च 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था। उन्होंने श्रृंखला पांच विकेट के साथ समाप्त की थी, जो भारत के लिए सबसे अधिक और श्रृंखला में दूसरा सबसे बड़ा विकेट था। 2022 की शुरुआत के बाद से सिराज के 43 एकदिवसीय विकेट लिए हैं जो किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा सबसे अधिक हैं।