Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया के बड़े सितारों के लिए  क्रिकेट विश्व कप 2023 के फाइनल में हार को भुला पाना इतना आसान नहीं है। रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे सितारों  ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद अपनी चुप्पी तोड़ी नहीं है। इसी बीच बुमराह की एक इंस्टाग्राम स्टोरी ने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। बुमराह विश्व कप में भारत के शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में से थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में वह स्तरीय प्रदर्शन बरकरार नहीं रख पाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेविस हेड ने शतक लगाकर भारतीय टीम का विश्व कप जीतना का सपना तोड़ दिया था। 

 

बहरहाल, उक्त फाइनल के लगभग 10 दिन बाद बुमराह ने ने इंस्टाग्राम पर एक रहस्यमय स्टोरी साझा की, जिससे उनके प्रशंसक चिंतित हो गए। कुछ फैंस इसे आगामी आईपीएल नीलामी से भी जोड़कर देख रहे हैं। बुमराह की इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा है- कभी-कभी चुप्पी सबसे अच्छा जवाब होती है। 

Silence, Jasprit Bumrah, Instagram story, Mumbai Indians, IPL 2024, Team india, cwc 2023, साइलेंस, जसप्रीत बुमराह, इंस्टाग्राम स्टोरी, मुंबई इंडियंस, आईपीएल 2024, टीम इंडिया

 

बुमराह को भावनाओं पर काबू रखने और कम बोलने वाले क्रिकेटर के तौर पर जाना जाता है। उन्हें अपनी गेंदबाजी से जवाब देना ज्यादा पसंद है। वह भारतीय टीम की किसी भी श्रृंखला के दौरान मैच से पहले या बाद की कुछ बातचीत के अलावा मीडिया से बचते रहे है। वह सोशल मीडिया पर भी ज्यादा सक्रिय नहीं रहते हैं। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि इस पोस्ट से बुमराह क्या कहना चाहते हैं। यह भारत की विश्व कप जीतने में विफलता पर उनकी चुप्पी को लेकर सोशल मीडिया पर चल रही चर्चा पर सुपरस्टार क्रिकेटर की प्रतिक्रिया हो सकती है। या फिर हार्दिक पांड्या की एक बड़े अमाऊंट पर मुंबई इंडियंस से वापसी पर प्रतिक्रिया हो सकती है। इस दौरान सोशल मीडिया पर भी बुमराह की नाराजगी की खबरें चलती रहीं। हालांकि यह अफवाह मात्र ही साबित हुई क्योंकि बुमराह ने इस संबंधी आगे आकर कुछ भी कहा नहीं था।

 

 

बता दें कि टीम इंडिया का विश्व कप अभियान खत्म होने के बाद बीसीसीआई ने बुमराह समेत बड़े सितारों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20ई श्रृंखला के लिए आराम दिया था। उनकी जगह पर अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा और अवेश खान को मौका दिया गया। अब संभवत: जसप्रीत बुमराह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में देखा जा सकता है।

 

मुंबई इंडियंस द्वारा रिलीज किए गए खिलाड़ी: अरशद खान, रमनदीप सिंह, रितिक शौकीन, राघव गोयल, जोफ्रा आर्चर, ट्रिस्टन स्टब्स, डुआन जेनसन, झे रिचर्डसन, रिले मेरेडिथ, क्रिस जॉर्डन, संदीप वारियर

ट्रेड किए गए खिलाड़ी: रोमारियो शेफर्ड

रिटेन किए गए खिलाड़ी: रोहित शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, तिलक वर्मा, टिम डेविड, विष्णु विनोद, अर्जुन तेंदुलकर, कैमरून ग्रीन, शम्स मुलानी, नेहल वढेरा, जसप्रित बुमरा, कुमार कार्तिकेय, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, जेसन बेहरेनडोर्फ।