Sports

सेंचुरियन : भारतीय टीम ने 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए प्रैक्टिस शुरू कर दी है लेकिन इसे देखने की अनुमति मीडिया को भी नहीं थी। शुभमन गिल ने टीम में आपस में खेले गए प्रैक्टिस मैच में शतक जड़कर बल्लेबाजी का अच्छा अभ्यास किया। तीसरे नंबर पर उतरे गिल ने तीन दिवसीय मैच के दूसरे दिन शतक बनाया।

 

प्रिटोरिया के टक्स ओवल मैदान पर मीडिया को भी बाहर रखा गया। पहले टेस्ट के मेजबान सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क से यह जगह 45 मिनट की दूरी पर है। अपनी रणनीति को गोपनीय रखने की कवायद में भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और टीम प्रबंधन ने बाहरी लोगों को मैदान के भीतर आने नहीं दिया। दुनिया भर में फुटबॉल टीमें बंद दरवाजे के भीतर अभ्यास करती है जहां मीडिया को सिर्फ वार्म अप देखने की अनुमति होती है। कोच के आने के बाद असल अभ्यास शुरू होते ही उन्हें बाहर जाना पड़ता है।

 

भारतीय क्रिकेट टीम काफी समय से यदा कदा ‘बंद दरवाजे के भीतर अभ्यास' की रणनीति अपनाती आई है। गिल के अलावा यशस्वी जायसवाल ने भी अर्धशतक जमाया। वह दूसरों को मौका देने के लिए रिटायर्ड आउट हो गए। रूतुराज गायकवाड़ की ऊंगली की चोट अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है और वह संभवत: पहले टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध नहीं है। गायकवाड़ को दूसरे वनडे के दौरान ऊंगली में चोट लगी थी और वह तीसरा वनडे नहीं खेल सके।