Sports

अबुधाबी : शुभमन गिल और नितीश राणा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले चरण में अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए थे लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मुख्य मार्गदर्शक (मेंटर) डेविड हस्सी का मानना है कि ये दोनों टूर्नामेंट के दूसरे चरण में अपने प्रदर्शन से क्रिकेट जगत को हैरान कर सकते हैं। केकेआर के पहले 7 मैचों में गिल ने 132 और राणा ने 201 रन बनाए। भारत में टूर्नामेंट के जैव सुरक्षित वातावरण में कोविड-19 के मामले पाए जाने के बाद आईपीएल को मई में स्थगित कर दिया गया था।

हसी ने हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों को भारतीय खिलाड़ियों की अगली पीढ़ी करार देते हुए कहा कि टीम को उनसे काफी उम्मीद है। दोनों ही बेहतरीन खिलाड़ी हैं और टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के लिये प्रतिबद्ध हैं। वे अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी खेल चुके हैं। मुझे लगता है कि वे अपने प्रदर्शन से क्रिकेट जगत को हैरान करने वाले हैं और वे भारतीय खिलाड़ियों की अगली पीढ़ी हैं।

हसी ने आगे कहा कि केवल एक या दो श्रृंखलाओं के लिए नहीं बल्कि संभवत: एक दशक तक वे अपनी छाप छोड़ सकते हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि कप्तान इयोन मोर्गन दूसरे चरण में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। पहले चरण में वह रन बनाने के लिए जूझते रहे थे। कप्तान के रूप में वह आगे बढ़कर नेतृत्व करने वाला है। हमें उनसे कुछ बड़ी पारियों की जरूरत है।