Sports

जोहान्सबर्ग :  दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स का मानना ​​है कि भले ही भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का ओपनिंग करते समय अच्छा रिकॉर्ड है, लेकिन उन्हें खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भारत के लिए ओपनिंग नहीं करनी चाहिए। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए पूर्व दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने कहा कि कोहली तीसरे नंबर पर बेहतर प्रदर्शन करेंगे क्योंकि उनमें पारी को संभालने की क्षमता है और वह मध्य क्रम के बल्लेबाजों के साथ साझेदारी बना सकते हैं।

 

Virat Kohli, T20 World Cup, AB De Villiers, Team india, cricket news, sports, विराट कोहली, टी20 विश्व कप, एबी डिविलियर्स, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, खेल


डिविलियर्स ने दावा किया कि मेरी एक अलग राय है। मेरे अंतरराष्ट्रीय करियर के अधिकांश समय में जब हम भारत के खिलाफ खेलते थे, तो विराट का नंबर 3 पर बल्लेबाजी करना हमारे लिए सबसे बड़ा खतरा था। मुझे हमेशा ऐसा लगता था कि वह मध्यक्रम में टीम की धुरी थे। नंबर 3 बिल्कुल मध्यक्रम नहीं है, यह शीर्ष क्रम है। लेकिन वह इतना अच्छा है कि वह अक्सर मध्यक्रम के साथ मिलकर काम करता है और यहां तक की पारी बढ़ी होने पर पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ भी। उसके खिलाफ खेलना असंभव है।

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व खिलाड़ी का मानना ​​है कि ओपनिंग करते समय 35 वर्षीय खिलाड़ी के अनप्लेबल डिलीवरी पर आउट होने की बहुत अधिक संभावना है। 39 वर्षीय डिविलियर्स ने कहा कि नई गेंद के साथ पहली कुछ गेंदों का सामना करते हुए, मुझे लगता है कि अगर कोई अच्छी गेंद आ गई तो मुश्किल हो सकती है। हालांकि विराट के आंकड़े खराब नहीं दिखते लेकिन इन रिकॉर्ड पर भी ध्यान दें। विराट जब सलामी बल्लेबाज के रूप में पहली गेंद का सामना करते हैं, तो उनका औसत 23 होता है और स्ट्राइक रेट 138 होता है। जब वह पहली गेंद का सामना नहीं करते हैं और नॉन-स्ट्राइकर एंड पर होते हैं, तो उनका औसत 140 होता है और स्ट्राइक रेट 173 के पास।

 

Virat Kohli, T20 World Cup, AB De Villiers, Team india, cricket news, sports, विराट कोहली, टी20 विश्व कप, एबी डिविलियर्स, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, खेल


अंत में, विकेटकीपर-बल्लेबाज ने टी20ई में नंबर 3 पर पूर्व भारतीय कप्तान के असाधारण आंकड़ों की ओर इशारा किया। डिविलियर्स  ने कहा कि मुझे जो पसंद है वह नंबर 3 की पोजीशन ही है। वह यहां 79 गेम खेलकर 55 की औसत और 135 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं। वह यहां बेहद मजबूत है। मैच विजेता है। सभी को एक साथ रखता है। 

 

बता दें कि T20I में नंबर तीन बल्लेबाज के रूप में विराट कोहली ने 80 पारियों में 53.96 की औसत और 135 से अधिक की स्ट्राइक रेट के साथ 32 अर्धशतकों के साथ 3,076 रन बनाए हैं।