Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। उनके सलामी बल्लेबाज व कप्तान तमिल इकबाल ने गुरुवार को तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की।

तमीम ने फरवरी 2007 में अपना वनडे डेब्यू किया और बांग्लादेश के लिए सबसे अधिक वनडे रन (8313) और शतक (14) के साथ अपने सीमित ओवरों के करियर का अंत किया। वह सक्रिय खिलाड़ियों में वनडे में विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

तमीम ने कहा, “यह मेरे लिए अंत है। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है। तमीम ने कहा, मैं इसी क्षण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं।'' उन्होंने कहा, “कल अफगानिस्तान के खिलाफ मेरा आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच था। मैं अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं। यह अचानक लिया गया फैसला नहीं था। मैं विभिन्न कारणों के बारे में सोच रहा था। मैं इसका उल्लेख यहां नहीं करना चाहता। मैंने इस बारे में अपने परिवार वालों से बात की है। मुझे लगा कि यह मेरे लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का सही समय है।''

उन्होंने कहा, “मैं अपने सभी साथियों, कोचों, बीसीबी अधिकारियों, परिवार के सदस्यों और उन लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जो मेरी लंबी यात्रा में मेरे साथ रहे हैं। उन्होंने मुझ पर विश्वास बनाए रखा। मैं प्रशंसकों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं। आपके प्यार और मुझ पर विश्वास ने मुझे बांग्लादेश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित किया। मैं अपने जीवन के अगले अध्याय के लिए आपकी प्रार्थनाएं मांगना चाहता हूं। कृपया मुझे अपनी प्रार्थनाओं में रखें।”

तमीम ने टेस्ट में 70 मैचों में 10 शतकों के साथ 38.89 की औसत से 5134 रन बनाए। उनका आखिरी टेस्ट अप्रैल में आयरलैंड के खिलाफ था। इस खिलाड़ी ने 241 वनडे में 8313 रन बनाए हैं। वह वनडे में 14 शतक और 56 अर्धशतक लगा चुके हैं। वहीं 78 टी20 में तमीम इकबाल ने 1758 रन बनाए हैं। तमीम ने पिछले साल टी-20 से संन्यास ले लिया था।