Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का मानना है कि अपनी मेजबानी में खेलने और मीडिया की सुर्खियों में होने के कारण आगामी विश्व कप में भारतीय टीम (Team india) काफी दबाव में होगी। शोएब ने कहा कि दुनिया की नंबर 1 वनडे टीम पाकिस्तान के लिए यह खिताब जीतने का सुनहरा मौका है जिससे गंभीर आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे देशवासियों को खुश होने का एक मौका मिलेगा। भारत ने 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी (Champions Trophy) के बाद कोई आईसीसी खिताब नहीं जीता है।

 

शोएब ने कहा कि पाकिस्तान भारत में एकदम अकेला होगा। उस पर कोई दबाव नहीं होगा। अपनी मेजबानी में अपने दर्शकों के सामने खेलने का दबाव भारत पर होगा। हम बेहतर खेलेंगे। उन्होंने कहा कि सारे स्टेडियम भरे होंगे और 2 अरब से ज्यादा लोग इसे टीवी या सोशल मीडिया पर देखेंगे। भारतीय मीडिया भी पाकिस्तान पर काफी दबाव डालेगा। वे इसे महाभारत की तरह बना देंगे। वे पहले ही भारत को विजयी घोषित कर चुके हैं। मैच से पहले इस तरह का गैर जरूरी दबाव होगा।

 

उन्होंने कहा कि इसकी वजह से भारतीय टीम पर काफी दबाव बनेगा। भारत और पाकिस्तान (india vs Pakistan) का मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में होना है। इससे पहले दोनों टीमें रविवार को एशिया कप के सुपर फोर मुकाबले में खेलेंगी और 17 सितंबर को फाइनल में भी टकरा सकती हैं। शोएब ने कहा कि विश्व कप से एक महीना पहले भारतीय टीम संयोजन में अभी भी ठहराव नहीं दिख रहा है।