Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : सभी देशों ने आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है जिसकी मेजबानी इस साल के अंत में भारत कर रहा है। टीमों ने हाल ही में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है और फाइनलिस्ट की भविष्यवाणी करना निश्चित रूप से इस समय एक मुश्किल है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि भारत और पाकिस्तान इस वैश्विक आयोजन के शिखर मुकाबले में जगह बना सकते हैं। 

महान कपिल देव की कप्तानी में 1983 में विश्व कप जीतने के बाद एमएस धोनी ने 2011 में घर में दूसरी वनडे विश्व कप जीत के लिए भारतीय पक्ष का नेतृत्व किया था। दूसरी ओर इमरान खान के नेतृत्व में पाकिस्तान ने 1992 में एक बार खिताब जीता है। भारत की 2011 की जीत विशेष बनी हुई है क्योंकि फाइनल में श्रीलंका को हराने से पहले मेन इन ब्लू ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हराकर जगह पक्की की थी। 

अख्तर ने कहा, 'मैं भारत बनाम पाकिस्तान फाइनल चाहता हूं, चाहे वे मुंबई में खेल रहे हों या अहमदाबाद में। 2011 का बदला लेना है इस बार।' अख्तर से एशिया कप विवाद पर भी सवाल किया गया था, जिसने पीसीबी और बीसीसीआई को आमने-सामने ला खड़ा किया है। पीसीबी पूरी प्रतियोगिता अपने घर में कराने पर अड़ा हुआ है, लेकिन बीसीसीआई एशिया कप के लिए भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने से हिचक रही है। 

अख्तर ने एशिया कप पर कहा, 'ये बेकार की बातें हैं। इस मामले में न तो बीसीसीआई और न ही पीसीबी कुछ कर सकता है। बीसीसीआई भारत सरकार से पूछे बिना कुछ नहीं कर सकता। हमारा बोर्ड भी हमारी सरकार से सलाह किए बिना कुछ नहीं कर सकता। जब भारत-पाकिस्तान मुकाबले की बात आती है तो हर कोई अपनी राय देता है। मेरा दोनों पक्षों के सभी पूर्व खिलाड़ियों से अनुरोध है कृपया अनावश्यक टिप्पणी करने से दूर रहें। अगर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार हरी झंडी देगी, तो बीसीसीआई कौन होता है जो यह तय करता है कि वे पाकिस्तान की यात्रा करेंगे।'