Sports

कराची : आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में पाकिस्तान को इंग्लैंड के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान के पास 2009 के बाद दूसरी बार चैंपियन बनने का माैका था, लेकिन वह चूक गए। पाकिस्तानी खेमा इस हार के बाद मायूस नजर आया। वहीं पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने बयान देते हुए टीम का हाैसला बढ़ाया। इस बीच पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी टीम को मजबूत बने रहने की सलाह दी और कहा कि जो हुआ उसे भूल जाएं आैर भारत में  फाइनल मैच हारने के बाद मायूस नजर आए। हालांकि, उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी टीम पर भी गर्व है। उन्होंने टीम का समर्थन करते हुए कहा कि अब हम भारत में विश्व कप जीतेंगे। दरअसल, वनडे वर्ल्ड कप वर्ल्ड कप जीतें। 

कई बार किस्मत ने साथ दिया

अगले साल भारत में वनडे विश्व कप खेला जाएगा। ऐसे में अख्तर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो जारी करते हुए कहा, ''पाकिस्तान विश्व कप हार गया, लेकिन टीम ने बहुत अच्छा काम किया। आप टूर्नामेंट से बाहर होने के करीब थे। लेकिन फिर फाइनल में पहुंच गए। पाकिस्तान के गेंदबाजी विभाग ने पूरे विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया और टीम को फाइनल में पहुंचाया। कई बार किस्मत ने साथ दिया, लेकिन पाकिस्तान अच्छा खेला और फाइनल में जाने का हकदार था। शाहीन का अनफिट होना टर्निंग प्वाइंट था, लेकिन ठीक है। अब हम और नीचे नहीं जाना चाहते।”

हम भारत में विश्व कप जीतेंगे

आगे बात करते हुए उन्होंने कहा, 'बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड कप 2016 में छक्के खा लिए थे। उनकी वजह से इंग्लैंड मैच हार गया। आज उन्होंने टीम को वर्ल्ड कप जिताकर हिसाब बराबर कर दिया है। कोई बात नहीं पाकिस्तान...मैं आपके साथ खड़ा हूं। आपने बहुत अच्छा खेला। मैं निराश और दुखी हूं, लेकिन ठीक है। हम एक राष्ट्र के रूप में खड़े हैं। अब आराम करो, हम भारत में विश्व कप जीतेंगे।"

बता दें कि इंग्लैंड ने दूसरी बार ट्राॅफी पर कब्जा किया है। पॉल कॉलिंगवुड की कप्तानी में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज में 2010 में अपना पहला टी20 विश्व कप खिताब जीता था। दूसरी ओर पाकिस्तान अपना तीसरा फाइनल खेलते हुए दूसरे टी20 विश्व कप खिताब की तलाश में था, लेकिन वह चूक गयाष