Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया ने इंदौर के होलकर स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरा टी20 मुकाबला 6 विकेट से जीतकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली। लगातार दूसरे मैच में शिवम दुबे की ओर से आक्रमक पारी देखने को मिली। दुबे मोहाली टी20 में 60 तो अब नाबाद 63 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। अपनी धमाकेदार पारी के बाद शिवम दुबे ने कहा कि रोहित मेरे प्रदर्शन से काफ़ी खुश हूं। उन्होंने इस पारी के बाद भी यही कहा कि मैं अच्छा खेला। मेरी भूमिका मिडिल ओवर्स में स्पिनर पर आक्रमण करने की है। मैंने काफी चीजों पर काम किया है। यह सिर्फ़ स्किल की बात नहीं है, आपको कब आक्रमण करना है, किस गेंदबाज़ पर आक्रमण करना है। यह सब मायने रखता है। मैं गेंदबाज़ी पर भी काम कर रहा हूं। गेंदबाजी के लिहाज़ से मेरा पिछला मैच अच्छा गया था लेकिन आज इस मोर्चे पर मैं संतोषजनक प्रदर्शन नहीं कर पाया। हालांकि यही टी20 के प्रारूप का दस्तूर भी है। दिन दिन की बात होती है, एक दिन मेरे पक्ष में गया तो दूसरा दिन मेरे पक्ष में नहीं गया।

 

Shivam Dube, Rohit sharma, India vs Afghanistan 2nd T20i, IND vs AFG, cricket news, Team india, शिवम दुबे, रोहित शर्मा, भारत बनाम अफगानिस्तान दूसरा टी20, भारत बनाम एएफजी, क्रिकेट समाचार, टीम इंडिया


वहीं, अक्षर पटेल को प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। उन्होंने कहा कि आज ठंड कम लग रही है। मुझे प्रदर्शन कर के अच्छा लग रहा है। नंबर उतना महत्व नहीं रखते, आंकड़े तो कुछ साल बाद याद भी नहीं रहेंगे। मैंने लेंथ और स्पीड पर काम किया है। इससे मेरा आत्मविश्वास भी बढ़ा है। ख़ुद को मानसिक तौर पर मज़बूत बनाना होता है।

 

उधर, रोहित शर्मा ने ओपनर यशस्वी जायसवाल की तारीफ की। उन्होंने कहा-  यशस्वी ने सिर्फ़ टी20 में ही नहीं बल्कि टेस्ट में भी यह साबित किया है कि वह क्या कर सकते हैं। सिर्फ़ टैलेंट ही नहीं बल्कि उनका शॉट सेलेक्शन भी बेहतरीन है। दुबे ने प्रभावित किया। ख़ास तौर पर जिस तरह वह स्पिनर्स पर आक्रमण करते हैं वह क़ाबिल ए तारीफ़ है।

 

मैच की बात करें तो गुलबदीन नैब के अर्धशतक और निचले मध्यक्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद भारत के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां निर्धारित 20 ओवर में 172 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

 

Shivam Dube, Rohit sharma, India vs Afghanistan 2nd T20i, IND vs AFG, cricket news, Team india, शिवम दुबे, रोहित शर्मा, भारत बनाम अफगानिस्तान दूसरा टी20, भारत बनाम एएफजी, क्रिकेट समाचार, टीम इंडिया


जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम ने यशस्वी जायसवाल की बदौलत तेजतर्रार शुरूआत की। हालांकि इस दौरान रोहित 0 और विराट कोहली 29 के विकेट गिरे लेकिन जायसवाल ने एक छोर संभालकर स्कोर बनाने जारी रखे। जायसवाल ने 68 तो शिवम दुबे ने 63 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत दिला दी।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, शिवम दुबे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार।

अफगानिस्तान : रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, नूर अहमद, फजलहक फारूकी, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान।