Sports

चेन्नई/मुंबई: पिछले सत्र में सौराष्ट्र के पहले रणजी ट्रॉफी खिताब में अहम भूमिका निभाने वाले स्टार बल्लेबाज शेल्डन जैकसन इस साल घरेलू क्रिकेट में पुड्डुचेरी के लिए खेलेंगे। इस क्रिकेटर ने कहा है कि उनके लिए यह फैसला ‘आसान नहीं' था। दायें हाथ के बल्लेबाज जैकसन ने 2019-20 सत्र में 10 मैचों (18 पारी) में 50.56 की औसत से 809 रन बनाए। 

जैकसन ने सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) की विज्ञप्ति में कहा, ‘यह मेरे लिए सबसे मुश्किल फैसलों में से एक रहा और मेरे लिए यह आसान नहीं था लेकिन मुझे लगता है कि यह आगे बढ़ने और किसी अन्य टीम या राज्य के लिए पेशेवर के रूप में खेलने का सही समय है।' पुड्डुचेरी क्रिकेट संघ (सीएपी) के सचिव वी चंद्रन ने पीटीआई को बताया कि पिछले सत्र में चोटों के कारण बाहर रहने के बाद तेज गेंदबाज पंकज सिंह एक बार फिर पुड्डुचेरी की ओर से खेलेंगे जबकि घरेलू क्रिकेट के एक और स्टार बल्लेबाज पारस डोगरा टीम के तीसरे मेहमान खिलाड़ी होंगे।

सौराष्ट्र के लिए 2011 में पदार्पण करने वाले जैकसन ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 49.42 के औसत से 5634 रन बनाए हैं जिसमें 19 शतक और 27 अर्धशतक शामिल हैं। जैकसन को घरेलू क्रिकेट में किसी और संघ की ओर से खेलने के लिए एससीए से अनापत्ति प्रमाण पत्र मिल गया है। तैंतीस साल के जैकसन ने कहा, ‘‘अब तक का सफर शानदार रहा और मैं अच्छे और बुरे समय में मेरे साथ खड़े रहने के लिए सौराष्ट्र क्रिकेट संघ का आभारी हूं।'' एससीए अध्यक्ष जयदेव शाह ने जैकसन की सराहना की और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। सी