Sports

खेल डैस्क : बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में अपने व्यवहार को लेकर कप्तान हरमनप्रीत कौर आलोचना का शिकार हो रही हैं। प्रशंसकों से लेकर क्रिकेट जगत के सदस्यों तक सभी ने कौर की हरकतों का विरोध किया है। इसी बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर और 1983 विश्व कप विजेता मदन लाल (Madan Lal) ने हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के बारे में ट्वीट किया और उनके व्यवहार और 'खेल से भी बड़ी' मानसिकता की निंदा की। अधिकांश प्रशंसकों ने भारतीय कप्तान के विरोध में भी बात की, जब उन्होंने गुस्से में स्टंप्स को तोड़ दिया, अंपायरों के साथ बहस की और मैच के बाद की प्रेजेंटेशन के दौरान अंपायरिंग के स्तर को दयनीय बताया था।

 

मदन लाल ने ट्विटर पर लिखा- बांग्लादेश महिला टीम के खिलाफ हरमनप्रीत का व्यवहार दयनीय था। वह खेल से बड़ी नहीं है। इससे भारतीय क्रिकेट का बहुत बुरा नाम हुआ। बीसीसीआई को बहुत सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई करनी चाहिए।

बता दें कि हरमनप्रीत कौर को 3 डिमेरिट अंक दिए गए और मैदान पर दुर्व्यवहार के लिए उनसे मैच फीस का 75% जुर्माना लगाया गया। माना जा रहा है कि उन्हें कुछ मैचों के लिए निलंबन का भी सामना करना पड़ सकता है। 

 

 

वहीं, हरमनप्रीत के व्यवहार के बाद स्मृति मंधाना का भी बयान सामने आया। उन्होंने कहा कि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि मैदान पर जो हुआ गलत हुआ लेकिन हमें पूरे मैच का माहौल भी देखना चाहिए। हो सके तो आईसीसी ऐसे मैचों के लिए तटस्थ अंपायरों की नियुक्ति ही करे। बांग्लादेशी कप्तान निगार सुल्ताना ने भी हरमनप्रीत के व्यवहार की जमकर निंदा की थी।