Sports

मोहाली : पंजाब एफसी (Punjab FC) ने आगामी आईएसएल (ISL) सीजन के लिए शंकरलाल चक्रवर्ती (Shankarlal Chakraborty) को अपना भारतीय सहायक कोच घोषित किया है। चक्रवर्ती आई-लीग 2 टीम एफसी बेंगलुरु यूनाइटेड के मुख्य कोच के रूप में काम कर रहे थे और अब वह मुख्य कोच स्टाइकोस वेरगेटिस की कोचिंग टीम के साथ जुड़ेंगे।

एएफसी प्रो लाइसेंस धारक, चक्रवर्ती ने अपने प्रबंधकीय करियर की शुरुआत भारतीय फुटबॉल एसोसिएशन (आईएफए) अकादमी से की। वह मोहन बागान में उनके सहायक कोच के रूप में शामिल हुए। उन्होंने सुभाष भौमिक और संजय सेन के अधीन काम किया। उन्हें 2017-2018 आई-लीग सीज़न के लिए मोहन बागान का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था।

2022-2023 सीजन के लिए आई-लीग टीम सुदेवा दिल्ली एफसी में शामिल होने से पहले उन्होंने भवानीपुर और मोहम्मडन एससी के मुख्य कोच के रूप में काम किया है। इस सीज़न के लिए पंजाब एफसी में शामिल होने से पहले वह आई-लीग 2 टीम, एफसी बेंगलुरु यूनाइटेड के साथ थे। एक खिलाड़ी के रूप में, उन्होंने टाटा फुटबॉल अकादमी से स्नातक की उपाधि प्राप्त की और बाद में मोहन बागान में शामिल हो गए। उन्होंने सेवानिवृत्त होने से पहले छह सीज़न तक पूर्वी बंगाल का प्रतिनिधित्व किया।

पंजाब एफसी के फुटबॉल निदेशक, निकोलाओस टोपोलियाटिस ने कहा कि क्लब में कोचिंग स्टाफ के लिए शंकरलाल उपयोगी साबित होंगे। अपने समृद्ध और विशाल फुटबॉल अनुभव के साथ, उनके पास खिलाड़यिों के साथ साझा करने के लिए बहुत कुछ है। हम मिलकर क्लब को उसके निर्धारित लक्ष्यों तक पहुंचने में मदद की उम्मीद कर सकते हैं।