Sports

नई दिल्ली। जसप्रीत बुमराह चोट के कारण आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से बाहर होना रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए एक बड़ा झटका होगा। हालांकि, टीम इंडिया के पास बुमराह की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, दीपक चाहर या मोहम्मद सिराज को शामिल करने का विकल्प है। हालांकि, भारत के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल उस गेंदबाज का ना लिया, जिसे बुमराह की जगह लेनी चाहिए।

बुमराह को लगता है कि शमी रोहित शर्मा की टीम में बुमराह की जगह लेने के लिए 'सबसे आगे' और 'योग्य' हैं। क्रिकबज से बात करते हुए, पार्थिव पटेल ने शमी के बारे में एक बड़ा अपडेट भी दिया, जो वर्तमान में कोविड -19 की लड़ाई से उबर रहे हैं। पार्थिव ने कहा, “सबसे अधिक संभावना है कि मुझे लगता है कि इस टीम में मोहम्मद शमी जसप्रीत बुमराह की जगह लेंगे। उम्मीद है, क्योंकि उनके पास जाने के लिए 20 दिन हैं और वह लगभग कोविड -19 से ठीक हो गए हैं। विश्व कप से पहले, भारत पर्थ में दो अभ्यास मैच खेलेगा, फिर बनाम ऑस्ट्रेलिया और बनाम न्यूजीलैंड। इसलिए उसे मैच टाइम मिलेगा। मेरे हिसाब से वह एक जगह के हकदार हैं। मुझे लगता है कि वह सबसे आगे हैं।”

PunjabKesari

पार्थिव पटेल ने जोर देकर कहा कि भारत को ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों के लिए सर्वश्रेष्ठ संयोजन का पता लगाने की जरूरत है। साथ ही बुमराह के विकल्प के बारे में ज्यादा खुलासा किए बिना, उन्होंने कहा, “यह एक काम प्रगति पर है, हमें काम करते रहने और इसके जवाब खोजने की जरूरत है। बहुत से लोग ऑस्ट्रेलिया नहीं गए हैं, इसलिए हम वहां जल्दी जा रहे हैं। हम पर्थ की उछाल वाली पिचों पर खेलना चाहते हैं, हम देखना चाहते हैं कि हम वहां क्या कर सकते हैं। टीम के केवल 7,8 सदस्य ऑस्ट्रेलिया गए हैं, इसलिए हमने कुछ अभ्यास मैचों का आयोजन किया है। हमें यह समझने की जरूरत है कि हम कौन सी टीम उतार सकते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, ''बुमराह वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं, इसलिए हमें ऐसा गेंदबाज ढूंढने की जरूरत है, जिसे ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी का अनुभव हो। निश्चित नहीं है कि वह गेंदबाज कौन होगा, हम देखेंगे कि एक बार जब हम ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे, तो हम इसका पता लगा लेंगे।”