Sports

नई दिल्ली : बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने बुधवार को पुष्टि की कि वनडे कप्तान शाकिब अल हसन की बाईं आंख में रेटिना की समस्या का पता चला है। 36 वर्षीय शाकिब ने अपनी आंख में समस्या की शिकायत की थी। नेत्र रोग विशेषज्ञों से परामर्श लेने पर पता चला कि उनकी रेटिना में कोई समस्या है। बीसीबी के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. देबाशीष चौधरी ने कहा कि शाकिब बाईं आंख के एक्स्ट्राफॉवेल सेंट्रल सीरस कोरियोरेटिनोपैथी (सीएसआर) से पीड़ित हैं। 


देबाशीष ने आगे कहा कि एक्स्ट्राफोवियल सेंट्रल सीरस कोरियोरेटिनोपैथी एक ऐसी स्थिति है जो रेटिना को प्रभावित करती है, जिससे दृश्य गड़बड़ी होती है। शाकिब के मामले की देखरेख करने वाली मेडिकल टीम फिलहाल इसके इलाज को लेकर आशावादी है। ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार- महीने की शुरुआत में, शाकिब ने अवामी लीग (एएल) पार्टी के लिए मगुरा-1 निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ 185,388 वोट हासिल कर जीत हासिल की है। उन्होंने निकटतम प्रतिद्वंद्वी काजी रेजाउल हुसैन को 45,993 वोट मिले थे।

 

बता दें कि विश्व कप के नंबर एक टी20 ई ऑलराऊंडर शाकिब पिछले साल वनडे विश्व कप के बाद से चोटों से पीड़ित रहे हैं। उनकी उंगली में चोट लग गई थी जिसके कारण वह बांग्लादेश के अंतिम विश्व कप मैच से बाहर हो गए थे। उनका लक्ष्य जनवरी में बांग्लादेश के घरेलू टी20 टूर्नामेंट में मैदान पर वापसी करना था और उनकी नजर टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने पर भी थी। शाकिब 117 मैचों में 122.4 की स्ट्राइक रेट से 2382 रन बना चुके हैं।