Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली का मानना ​​है कि शाहीन अफरीदी को आराम दिया जाना चाहिए, क्योंकि उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में 10 विकेट से मिली हार में एक और निराशाजनक प्रदर्शन किया। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में शाहीन ने पहली पारी में 88 रन देकर दो विकेट चटकाए। नई गेंद से प्रभाव छोड़ने में विफल रहने के बाद शाहीन ने अंतिम ओवरों में दो विकेट चटकाए। उन्होंने मेहदी हसन मिराज को आउट करके अपना खाता खोला और हसन महमूद को 18 गेंदों पर शून्य पर आउट कर दिया।

इस साल की शुरुआत में हुए टी20 विश्व कप से ही उनका खराब फॉर्म जारी है। 24 वर्षीय खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे और चार मैचों में 21.00 की औसत से पांच विकेट लेकर अभियान समाप्त किया। बासित ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'शाहीन अफरीदी को 100 प्रतिशत आराम दिया जाना चाहिए। उन्हें प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना चाहिए। उन्हें आराम दिया जाना चाहिए। अली एस ने बहुत प्रयास किया। पाकिस्तान गेंदबाजी, क्षेत्ररक्षण और बल्लेबाजी में विफल रहा। उन्होंने हमें सभी विभागों में हराया। यह कहना गलत है कि टीम का दिन खराब रहा।' 

पाकिस्तान ने जहां अपने लिए गलतियां ढूंढने की कोशिश की, वहीं बांग्लादेश ने ऐतिहासिक क्षण का जश्न मनाया। बांग्लादेश की जीत पाकिस्तान के साथ 14 मुकाबलों के बाद हुई जिसमें टाइगर्स को 12 हार का सामना करना पड़ा और सिर्फ एक ड्रॉ रहा। भारत और दक्षिण अफ्रीका अब एकमात्र ऐसी टीमें हैं जिन्हें बांग्लादेश ने टेस्ट क्रिकेट में अभी तक नहीं हराया है। 

आउटफील्ड गीली होने के कारण मैच की शुरुआत में देरी हुई लेकिन पांचवें दिन तक चले रोमांचक से भरपूर मैच में 10 विकेट की शानदार जीत ने बांग्लादेश को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की स्टैंडिंग में महत्वपूर्ण बढ़त दिलाई। उन्होंने पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका को पीछे छोड़ते हुए छठे स्थान पर कब्जा कर लिया जो श्रीलंका (40 प्रतिशत) के बराबर है। हार के परिणामस्वरूप पाकिस्तान 30.56 अंक प्रतिशत के साथ आठवें स्थान पर खिसक गया। 1-0 से पिछड़ने के बाद श्रृंखला में बराबरी करने के उद्देश्य से पाकिस्तान 30 अगस्त को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश का सामना करेगा।