Sports

दुबई (यूएई) : पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने यूएई की इंटरनेशनल लीग टी20 (आईएलटी20) के लिए डेजर्ट वाइपर के साथ तीन साल का अनुबंध किया है। अफरीदी ने एक बयान में कहा, 'मैं डेजर्ट वाइपर्स में शामिल होने के लिए उत्साहित हूं। मुझे पता है कि यूएई में कई पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसक हैं और मुझे उम्मीद है कि वे आगामी आईएलटी20 में हमारी टीम का समर्थन करेंगे।' 

अफरीदी ने वाइपर्स के साथ तीन साल का अनुबंध किया है और वह टी20 लीग में शामिल होने वाले पाकिस्तान के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। सीजन 13 जनवरी से शुरू होने वाला है और अफरीदी ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद टीम में शामिल होंगे। वाइपर्स ने पिछले साल आजम खान को भर्ती किया जिससे वह ILT20 में पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी बन गए, लेकिन पीसीबी ने अंततः उन्हें लीग में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करने से इनकार कर दिया। 

रिपोर्ट के अनुसार पीसीबी ने खिलाड़ियों को मौजूदा अध्यक्ष जका अशरफ के तहत कई टी20 प्रतियोगिताओं में प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति देने पर अपने रुख में ढील दी है, क्योंकि खिलाड़ियों ने पिछले साल रमिज राजा के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा लगाए गए कड़े मापदंडों पर असंतोष व्यक्त किया था। ऐसा कहा जाता है कि अशरफ के पूर्ववर्ती नजम सेठी के अधीन पीसीबी प्रशासन भी पाकिस्तान के खिलाड़ियों को उपलब्ध कराने के बारे में ILT20 के साथ बातचीत कर रहा था। 

वाइपर्स के क्रिकेट निदेशक टॉम मूडी ने कहा, 'शाहीन विश्व स्तरीय क्षमता वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने न केवल पाकिस्तान के लिए बल्कि हाल के दिनों में जिस भी टीम के लिए खेला है, उन पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है।' उन्होंने कहा, 'एक प्रभावशाली तेज गेंदबाज के रूप में वह काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं, जिसने कई शीर्ष क्रमों को ध्वस्त किया है और उनके पास शानदार नेतृत्व कौशल भी है, जो डेजर्ट वाइपर को आगे बढ़ने में काफी मदद करेगा।' अफरीदी उस गेंदबाजी प्रभार में शामिल होंगे जिसमें वर्तमान में वानिंदु हसरंगा, मथीशा पथिराना, टॉम कुरेन और शेल्डन कॉटरेल शामिल हैं।