Sports

खेल डैस्क : भारत और पाकिस्तान मौजूदा एशिया कप 2023 (Asia cup 2023) में अपने दूसरे मुकाबले की तैयारी कर रहे हैं। 10 सितंबर को सुपर-4 मुकाबले में बारिश के खलल पड़ने की संभावना है, जिससे प्रशंसक एक बार फिर निराश हो सकते हैं। यह खबर पिछले सप्ताह कैंडी में हुए एक मैच के रद्द होने के बाद आई है। दोनों टीमें नेपाल के खिलाफ शानदार जीत के साथ सुपर 4 में पहुंची हैं। एशिया कप के कई मैचों में बारिश पड़ी है। दुर्भाग्य से आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान पूर्वानुमान आशाजनक नहीं है।

Shadow of rain, India vs Pakistan, colombo weather on 10 september, Asia cup 2023, cricket, sports, बारिश का साया, भारत बनाम पाकिस्तान, 10 सितंबर को कोलंबो का मौसम, एशिया कप 2023, क्रिकेट, खेल

 

मौसम के पूर्वानुमान अनुसार 10 तारीख को सुबह ही बारिश की उच्च संभावना है। खेल की शुरुआत में बारिश का खतरा बढ़ सकता है। जैसे-जैसे शाम होगी, तापमान में कमी आएगी लेकिन आसमान साफ ​​होने की संभावना नहीं होगी। रात में भी भारी बारिश की चेतावनी है। यह मौसम भारत को श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ सुपर फोर मैचों में भी परेशान कर सकता है। 12 सितंबर को इसी मैदान पर भारत का मुकाबला श्रीलंका से होगा। तब बारिश की 40 फीसदी संभावना है और घने बादल छाए रहने का अनुमान है। विशेष रूप से 11 सितंबर को भारत बनाम श्रीलंका मुकाबले से एक दिन पहले कोलंबो में भारी बारिश होने की उम्मीद है।

 

15 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले के दौरान मौसम में सुधार दिखने की उम्मीद है। बता दें कि बारिश के कारण एशिया कप के अंतिम चरण को कोलंबो से हंबनटोटा में स्थानांतरित करने की चर्चा हुई थी। हालांकि, एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने पुष्टि की कि टूर्नामेंट कोलंबो में सभी खेलों के साथ निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आगे बढ़ेगा। इस निर्णय की आलोचना हुई, कुछ लोगों ने भारत की मंशा पर भी सवाल उठाए थे। पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी ने कई सख्त सवाल उठाए थे।