Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी सुरेश रैना ने कहा कि संजू सैमसन को 11 जनवरी से अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी 3 मैचों की टी20 सीरीज में मौके का फायदा उठाना चाहिए, उन्होंने कहा कि विकेटकीपर बल्लेबाज टी20 विश्व कप 2024 में टीम के लिए एक्स-फैक्टर हो सकता है। 

संजू सैमसन ने अपने आईपीएल प्रदर्शन को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टी20आई में तब्दील नहीं किया है। उन्होंने 24 मैचों में 19.68 की मामूली औसत से सिर्फ 374 रन बनाए हैं। हां, सैमसन ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन वह उच्चतम स्तर पर प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं। 

सैमसन ने अपने पहले अंतरराष्ट्रीय शतक के लिए अपने लंबे इंतजार को समाप्त कर दिया जब उन्होंने पार्ल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के निर्णायक मैच में 108 रन की मैच जिताऊ पारी खेली जिसमें एकदिवसीय विश्व कप 2023 में हार के बाद उनकी नई भूख की झलक दिखाई दी। अगस्त में भारत के आयरलैंड दौरे के बाद पहली बार संजू सैमसन को टी20 टीम में वापस बुलाया गया। इशान किशन की अनुपस्थिति ने मदद की क्योंकि केरल के लिए रणजी ट्रॉफी 2024 सीजन का पहला दौर खेलने के बाद सैमसन मोहाली में टीम में शामिल हो गए। 

रैना ने कहा, 'संजू ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार शतक बनाया है। वह निश्चित रूप से कप्तानी के लायक हैं क्योंकि मैदान पर हर समय उनका दिमाग चलता रहता है। हमारे पास विकेटकीपर-बल्लेबाज की भूमिका के लिए कुछ बहुत अच्छे विकल्प हैं जिसमें केएल राहुल, जितेश शर्मा, ईशान किशन और पंत (जब भी फिट होंगे) आते हैं।'