Sports

खेल डैस्क : इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर समित पटेल (Samit Patel) ने सीजन के अंत में नॉटिंघमशायर छोड़ने की घोषणा की है। 38 वर्षीय समित तब 9 साल के थे जब उन्होंने पहली बार काउंटी में मुकाबला खेला था। वह 22 वर्ष सक्रिय रहे। पटेल, जिन्होंने तीनों प्रारूपों में 60 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, को नए अनुबंध की पेशकश नहीं की गई थी। बावजूद इसके पटेल रिटायरमेंट की बजाय अन्य क्लब में अपना करियर देख रहे हैं।

 

पटेल ने कहा कि नॉटिंघमशायर का प्रतिनिधित्व करना एक विशेषाधिकार और सम्मान की बात है, एक ऐसी जगह जिसे मैं लगभग तीन दशकों से घर कहता रहा हूं। नॉट्स के साथ अपने करियर को देखने से ज्यादा खुशी मुझे किसी और चीज से नहीं मिली होगी, लेकिन हालांकि मुझे ट्रेंट ब्रिज में कोई नया अनुबंध नहीं दिया गया है, लेकिन मुझे लगता है कि मेरे पास अभी भी बल्ले और गेंद दोनों के साथ खेल को पेश करने के लिए बहुत कुछ है। मैं अपना अगला अध्याय शुरू करने के लिए उत्सुक हूं, जहां भी अवसर मिलेंगे, मैदान पर और बाहर योगदान दूंगा।

 

मध्यक्रम के धुरंधर बल्लेबाज और बाएं हाथ के स्पिनर पटेल ने नॉटिंघमशायर के लिए 700 से अधिक विकेट लिए हैं और लगभग 21,000 रन बनाए हैं। उन्होंने 2005 और 2010 में काउंटी चैंपियनशिप के साथ-साथ चार सीमित ओवरों की ट्रॉफियां भी जीतीं।

 

नॉटिंघमशायर के क्रिकेट निदेशक मिक नेवेल ने कहा कि नॉट्स में अपना समय समाप्त होने पर समित उस प्रशंसा के हकदार हैं जो उन्हें मिलेगी। एक क्लब में उनकी तरह की लंबी उम्र तक टिके रहना कोई छोटी उपलब्धि नहीं है, और यह काउंटी के लिए उनके जुनून और यहां उनके करियर के दौरान उनके कोचों और साथियों द्वारा उनके सम्मान को दर्शाता है।