Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का कश्मीर स्थित उरी में कुछ स्थानीय लोगों के साथ सड़क किनारे क्रिकेट खेलने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लड़कों ने तेंदुलकर के फुटवर्क और वह किस तरह से शॉट खेलते हैं, इसे गौर से देखा। 'मास्टर ब्लास्टर' पत्नी अंजलि और बेटी सारा के साथ पिछले कुछ दिनों से कश्मीर दौरे पर हैं। तेंदुलकर ने अपने एक्स अकाउंट पर वीडियो को कैप्शन के साथ पोस्ट किया: "क्रिकेट और कश्मीर, 'स्वर्ग में एक मैच'।

कुछ दिन पहले तेंदुलकर ने श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर चुर्सू में एक क्रिकेट बैट निर्माण इकाई का दौरा किया। तेंदुलकर ने उन्हें दिए गए पहले बल्ले को याद करते हुए इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, 'मुझे पहला बल्ला मेरी बहन ने दिया था और वह कश्मीर विलो बल्ला था। अब मैं यहां हूं तो कश्मीर विलो को तो मिलना बनता है! पी.एस. एक दिलचस्प तथ्य; मेरे कुछ पसंदीदा बल्लों में केवल थे। 

एमजे स्पोर्ट्स के मालिक मोहम्मद शाहीन पार्रे ने बताया, 'हम बल्ले बनाने में व्यस्त थे, तभी एक वाहन हमारे गेट पर रुका। लिटिल मास्टर और उनके परिवार को देखकर हमें सुखद आश्चर्य हुआ।' पारे ने कहा कि तेंदुलकर ने विनिर्माण इकाई में एक घंटा बिताया और प्रशंसकों के एक छोटे समूह से बातचीत की। 

सचिन तेंदुलकर ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर आखिरी बिंदु अमन सेतु पुल का दौरा किया। अधिकारियों ने बताया कि लगभग एक घंटे तक चली अपनी यात्रा के दौरान तेंदुलकर ने अमन सेतु के पास कमान पोस्ट पर सैनिकों से बातचीत की। उन्होंने दक्षिण कश्मीर के पहलगाम पर्यटन स्थल का भी दौरा किया। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक अन्य वीडियो में तेंदुलकर को एक उड़ान में अपने साथी यात्रियों से उत्साहपूर्ण उत्साह प्राप्त करते देखा गया। यात्रियों ने तालियां बजाईं और 'सचिन-सचिन' के नारे लगाए। इस भावपूर्ण भाव से प्रभावित होकर तेंदुलकर ने हाथ जोड़कर और अभिवादन करके यात्रियों का स्वागत किया।