Sports

जालन्धर : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने क्रिकेट विश्व कप नजदीक आते ही अपनी ऑलटाइम वर्ल्ड कप टीम की घोषणा कर दी है। खास बात यह है कि अफरीदी की प्लेइंग इलैवन में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और भारत को 2011 का वर्ल्ड कप दिलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी को जगह नहीं दी गई है। लिस्ट में एक ही भारतीय खिलाड़ी है। और वह है विराट कोहली।

अफरीदी की सर्वकालिक वल्र्ड कप टीम में पाकिस्तान के 5, ऑस्ट्रेलिया के 4, साउथ अफ्रीका और भारत के एक-एक खिलाड़ी को जगह मिली है। भारतीय स्टार सचिन तेंदुलकर विश्व कप के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक है। वह विश्व कप में अब तक 44 पारियों में 56.95 के औसत से 2278 रन बना चुके हैं जिसमें छह शतक और 16 अर्धशतक शामिल है। ऐसे रिकॉर्ड के बावजूद भी अफरीदी ने उन्हें अपनी टीम में जगह नहीं दी। 

ये है अफरीदी की ऑल टाइम वल्र्ड कप इलेवन टीम
सईद अनवर, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, विराट कोहली, इंजमाम उल हक, जैक कैलिस, वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा, शेन वॉर्न, शोएब अख्तर और सकलैन मुश्ताक।
बता दें कि अफरीदी ने अपनी टीम में जो एकमात्र भारतीय क्रिकेटर (विराट कोहली) को चुना है उनका रिकॉर्ड भी विश्व कप में अच्छा है। कोहली नेे 2011 और 2015 वल्र्ड कप की 17 पारियों में 41.92 की औसत से 587 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक और एक अर्धशतकीय पारी शामिल है।