Sports

खेल डैस्क : ब्लोएमफ़ोंटिन की सपाट पिच पर ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे वनडे में 123 से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए डेविड वार्नर (David Warner) और मार्नेस लाबुछेन (Marnes Labuschagne) के शतकों की बदौलत 392 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी अफ्रीकी टीम को ओपनिंग बल्लेबाज और फिर मध्यक्रम में सहारा मिला लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी शानदार गेंदबाजी के कारण लगातार विकेट निकाले और शानदार जीत हासिल कर ली। सीरीज का पहला वनडे भी ऑस्ट्रेलिया ने लाबुछेन के शानदार अर्धशतक की बदौलत 3 विकेट से जीता था। अब वह 5 मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे हो गए हैं।

 

SA vs AUS, Australia vs South Africa, David Warner, Marnes Labuschagne, cricket news, sports, दक्षिण अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका, डेविड वार्नर, मार्नेस लाबुशेन, क्रिकेट समाचार, खेल


ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए डेविड वार्नर और ट्रेविस हेड की बदौलत तेजतर्रार शुरूआत दी थी। हेड ने 36 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से 64 रन बनाकर पावरप्ले में ही टीम का स्कोर 100 पार लगा दिया था। हेड के आऊट होते ही कप्तान मिचेल मार्श भी 0 पर आऊट हो गए। इसके बाद वार्नर ने मार्नेस लबुछेन के साथ मिलकर 151 रनों की साझेदारी की। लबुछेन ने 99 गेंदों पर 19 चौके और एक छक्के की मदद से 124 रन बनाए। उन्हें जोश इंग्लिश (50) का भी सहयोग मिला। अंत में नाथन एलिस ने 14 रन बनाकर स्कोर 392 तक पहुंचा दिया।

 

दक्षिण अफ्रीका की ओर से तबरेज शम्सी अपनी टीम के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 61 रन देकर 4 विकेट लिए। इसके अलावा कागिसो रबाडा महंगे साबित हुए। उन्होंने 9 ओवर में 79 रन देकर 2 विकेट लिए। मार्को जेन्सन ने 63 रन देकर 1 विकेट लिया तो एंडेल फेहलुकवायो ने 50 रन देकर एक विकेट लिया।

 

SA vs AUS, Australia vs South Africa, David Warner, Marnes Labuschagne, cricket news, sports, दक्षिण अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका, डेविड वार्नर, मार्नेस लाबुशेन, क्रिकेट समाचार, खेल


जवाब में खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका को क्व्टिंन डिकॉक और टेम्बा बावुमा ने अच्छी शुरूआत दी थी। डिकॉक ने जहां 30 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 45 रन बनाए तो बावुमा ने 40 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 46 रन बनाए। रासी वेन दूसें ने 17, ऐेडन मार्करम ने 3 रन बनाए। मध्यक्रम में हेनिरक क्लासेन ने 36 गेंदों पर 49 तो डेविड मिलर ने 52 गेंदों पर 49 रन बनाए लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने करिश्माई प्रदर्शन करते हुए इनके विकेट चटका लिए। 

 


ऑस्ट्रेलिया 35 ओवर में 241 रन बनाकर अच्छी पोजीशन में था लेकिन उनके मुख्य बल्लेबाज के पवेलियन लौट जाने के कारण पुछल्ले बल्लेबाजों पर दबाव बन गया। जेन्सन ने 29 गेंदों पर 23, एंडेल ने 1 रन बनाया। एनरिक नोत्र्जे 17 रन बनाकर आऊट हुए। कागिसा रबाडा ने एक छोर संभालकर ऊंचे शॉट लगाए लेकिन लक्ष्य ज्यादा बड़ा होने के कारण वह दबाव झेल नहीं पाए।