Sports

नई दिल्ली : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने भविष्यवाणी की है कि टीम इंडिया (Team india) के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 (ICC Cricket world cup 2023) को सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त करेंगे। भारत अपने क्रिकेट विश्व की शुरुआत करने के लिए ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा। यह मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई में होना है। सहवाग ने इस बात पर प्रकाश डाला कि भारत में बल्लेबाजी के अनुकूल परिस्थितियों के कारण सलामी बल्लेबाजों के पास अगले एकदिवसीय विश्व कप के दौरान रन बनाने के कई अवसर होंगे।

 

Virender Sehwag, Rohit Sharma, Cricket World Cup 2023, Team india, वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, क्रिकेट विश्व कप, टीम इंडिया, WC 2023 रोहित शर्मा

 

आईसीसी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में सहवाग से यह अनुमान लगाने के लिए कहा गया कि 2023 विश्व कप में सबसे अधिक रन कौन बनाएगा। उन्होंने रोहित को चुना और कहा कि भारत के पास अच्छे विकेट हैं, इसलिए मुझे लगता है कि सलामी बल्लेबाजों को अच्छे मौके मिलेंगे। अगर मैं किसी एक को चुनना चाहता हूं, तो मुझे लगता है कि रोहित शर्मा। कुछ नाम हैं, लेकिन मैं भारतीय हूं और मुझे एक चुनना चाहिए। भारतीय है तो रोहित शर्मा है। 

 

 

 

सहवाग ने भारतीय सलामी बल्लेबाज की प्रशंसा की और कहा कि विश्व कप में अक्सर उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सामने आया। सहवाग बोले- जब विश्व कप आता है, तो उनकी ऊर्जा का स्तर, उनका प्रदर्शन बढ़ जाता है। इसलिए, मुझे यकीन है (वह अच्छा करेगा)। और इस बार, वह कप्तान भी हैं। मुझे यकीन है कि वह बदलाव लाएगा और खूब रन बनाएगा।

बता दें कि वनडे विश्व कप 2019 जोकि इंग्लैंड में खेला गया था में रोहित ने सबसे अधिक रन बनाए थे। उन्होंने 9 मैचों में 81 की औसत से 648 रन बनाए, जिसमें पांच शतक भी शामिल थे। रोहित अब तक 244 वनडे में 48.69 की औसत से 9837 रन बना चुके हैं जिसमें 30 शतक और 48 अर्धशतक शामिल हैं। इस साल रोहित ने सभी फॉर्मेट में 16 मैच खेलकर 923 रन बनाए हैं।