Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत का आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया। ऑस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में रविवार को भारत को 209 रन से रौंदकर ट्रॉफी अपने नाम की। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 444 रन का विशाल लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में भारतीय टीम पांचवें दिन 234 रन पर ऑलआउट हो गई। वहीं हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बयान देते हुए कहा कि उन्होंने काफी कोशिश की, लेकिन ट्रैविस हेड की पारी से मैच हाथ से निकलना शुरू हो गया था।

रोहित शर्मा ने कहा, ''यह कहीं से भी आसान नहीं है। हमने पहले दिन टॉस जीतने के बाद बढ़िया शुरुआत की थी। हमने पहले सेशन में बढ़िया गेंदबाजी की। हालांकि उसके बाद हमने बढ़िया गेंदबाजी नहीं की। हालांकि इसका पूरा क्रेडिट ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को दिया जाना चाहिए। ट्रैविस हेड ने कमाल की बल्लेबाजी की। वहीं से मैच हमारे हाथ से निकलना शुरू हो चुका था। हमें पता चल गया था कि अब यहां से वापसी करना बहुत मुश्किल है। हमने काफी कोशिश की। अच्छा संघर्ष किया लेकिन जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया को ढेर सारी बधाई। 

PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा, ''हमने अपने प्रदर्शन के बारे में काफी बातें की। कई रणनीति बनाए लेकिन वे कारगर नहीं रहे। हालांकि ऐसी चीजें होती रहती हैं। पहली पारी में 150 रन पर पांच विकेट गिरने के बाद शार्दुल और रहाणे ने अच्छी बल्लेबाज़ी की। वहां हमने बढ़िया वापसी की, साथ ही दूसरी पारी में हमने बढ़िया गेंदबाज़ी की लेकिन जब बात बल्लेबाजी पर आई तो हमने फिर से बढ़िया प्रदर्शन नहीं किया।''