Sports

खेल डैस्क : पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी टीम के दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस ऐतिहासिक मैच में खेलने और भारतीय टीम का नेतृत्व करने में सक्षम होने पर खुशी व्यक्त की। भारत और वेस्टइंडीज पोर्ट ऑफ स्पेन में दूसरे टेस्ट में आमने-सामने होंगे। यह दोनों टीमों के बीच 100वां टेस्ट मैच होगा। भारत सीरीज में 1-0 से आगे है।

 

बहरहाल रोहित ने इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर कहा कि यह एक बड़ा मौका है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 100वां टेस्ट हो रहा है। इन दोनों टीमों के बीच काफी इतिहास रहा है, जब से मैं पैदा भी नहीं हुआ था (हंसते हुए) ) इन दोनों टीमों ने काफी अच्छी क्रिकेट खेली है और लोगों का मनोरंजन किया है। मुझे उम्मीद है कि यह टेस्ट मैच भी वैसा ही होगा। मौसम एक मुद्दा होगा, लेकिन हमारा ध्यान इस बात पर होगा कि हम मैच जीते।

 

रोहित बोले- इस खेल में भारत का नेतृत्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है। ऐेसे खेलों का हिस्सा बनना अक्सर नहीं हो पाता। हम सभी इसका हिस्सा बनने के लिए भाग्यशाली हैं। रोहित ने बुधवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी माना कि 'वे (वेस्टइंडीज) वापसी कर सकते हैं क्योंकि उनके पास एक अच्छी टीम है। वेस्टइंडीज टीम हाल ही में विश्व कप क्वालिफायर से चूक गई थी।

 

टीम की नाकामी पर रोहित ने कहा कि मुझे टीम के अंदर आंतरिक तौर पर क्या चल रहा है इसकी जानकारी नहीं है, लेकिन उनके पास प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। मैंने उनके साथ काफी क्रिकेट खेला है, वे प्रतिभाशाली हैं। अगर पहले टेस्ट में उनके पास अच्छे स्पिनर होते तो हमारे लिए खतरा हो सकता था क्योंकि पिच से काफी टर्न और उछाल मिल रहा था। 

 

बता दें कि भारत और विंडीज अब तक 99 टेस्ट मुकाबलों में आमने सामने हो चुके हैं। इसमें भारत ने केवल 23 तो विंडीज ने 30 मुकाबले जीते हैं। दोनों टीमों में 46 मुकाबले ड्रा रहे हैं।