Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत ने अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के दम पर 6 रनों से जीत हासिल की। हालांकि एक समय ऐसा था जब भारत हार के करीब था। दरअसल, कंगारूओं को आखिरी ओवर में जीत के लिए मात्र 11 रन चाहिए थे। पैट कमिंस क्रीज पर थे, जो बड़े शाॅट खेलने के लिए जाने जाते हैं। उनके साथ जोश इंग्लिश क्रीज पर थे। रोहित शर्मा को जब हार का खतरा दिखा तो उन्होंने एक बड़ा फैसला लिया। यह था अचानक मोहम्मद शमी को ओवर देने का। 

बाहर बैठे थे शमी
शमी को पूरा दिन बाहर बिठाया हुआ था। फैंस हैरान थे कि जिस गेंदबाज को जसप्रीत बुमराह की जगह शामिल किया गया है, उससे क्यों गेंदबाजी नहीं करवाई जा रही है। लेकिन जब मैच बचाने की बात आई तो रोहित ने शमी को मैदान में बुला लिया। शमी ने गेंद थामी और ओवर फेंकने के लिए तैयार हो गए। सवाल था कि जो खिलाड़ी एक साल से कोई टी20 मैच नहीं खेल सका, क्या वो मैच बचा पाएगा? लेकिन शमी ने जिस अंदाज में गेंदबाजी की, उसे देख लगा ही नहीं कि वो लंबे अर्से बाद गेंदबाजी करने उतरे हैं। 

PunjabKesari


ऐसा रहा आखिरी ओवर का रोमांच
पहली गेंद- कमिंस ने मिड विकेट की ओर शाॅट खेलकर 2 रन लिए।
दूसरी गेंद- शमी ने याॅर्कर फेंकी, लेकिन कमिंस ने मिड ऑन पर शाॅट लगाकर 2 रन लिए।
तीसरी गेंद- कमिंस ने लाॅंग ऑन पर बड़ा शाॅट खेला, कोहली ने एक हाथ से कैच लपक लिया।
चाैथी गेंद- शमी ने एश्टन एगर को रन आउट कर दिया। 
पांचवीं गेंद- शमी ने याॅर्कर फेंकते हुए जोश इंग्लिश को बोल्ड कर दिया।
आखिरी गेंद- शमी ने रिचर्डसन को बोल्ड कर भारत को 6 रन से जीत दिला दी।


मैच की बात करें तो भारत ने केएल राहुल (57) और सूर्यकुमार यादव (50) के अर्द्धशतकों की बदाैलत ऑस्ट्रेलिया को 20 ओवर में 187 रन का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया 180 रन पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने 187 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 18 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 171 रन बना लिये थे और उन्हें जीत के लिये 12 गेंदों पर सिर्फ 16 रनों की दरकार थी। हर्षल पटेल ने 19वें ओवर में पांच रन देकर ऐरन फिंच (79) को आउट किया जबकि विस्फोटक बल्लेबाज टिम डेविड रनआउट हो गये। कप्तान रोहित शर्मा ने आखिरी ओवर में 11 रनों की रक्षा करने की जिम्मेदारी मोहम्मद शमी को दी। शमी ने इस ओवर में केवल चार रन देकर तीन विकेट लिये जबकि ऐश्टन ऐगर के रनआउट के साथ ऑस्ट्रेलिया 180 रन पर ऑलआउट हो गई।