Sports

ब्रिजटाउन : भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप के कैरेबियाई चरण में अपने पहले अभ्यास सत्र में जमकर पसीना बहाना जिसमें विराट कोहली, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने सुपर आठ में प्रभाव छोड़ने के लिए अतिरिक्त प्रयास किए। कोहली ने न्यूयॉर्क की मुश्किल पिचों निराश किया और आईसीसी प्रतियोगिता के ग्रुप चरण के बाद 3 पारियों में उनके स्कोर 1, 4 और 0 रन रहे। विशेषज्ञों और प्रशंसकों को उम्मीद है कि सुपरस्टार कोहली तब धमाल मचाएंगे जब इसकी सबसे ज्यादा जरूरत होगीऔर यह सुपर 8 और टूर्नामेंट का नॉकआउट चरण होगा।


20 को अफगानिस्तान से है मुकाबला
भारत गुरुवार को यहां केनसिंग्टन ओवल में अपने पहले सुपर आठ मैच में अफगानिस्तान से खेलेगा। जडेजा ने भी अब तक बल्लेबाजी या गेंदबाजी में कोई उल्लेखनीय योगदान नहीं दिया है। कुलदीप का मामला अलग है क्योंकि उन्हें अभी तक एकादश में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि उनसे कैरेबियाई परिस्थितियों में महत्वपूर्ण योगदान देने की उम्मीद है जहां स्पिनरों को फायदा मिला है। टीम के सभी सदस्य अभ्यास सत्र के लिए पहुंचे क्योंकि भारत 12 जून को न्यूयॉर्क चरण पूरा करने के बाद मैदान में नहीं उतरा था। खराब मौसम के कारण फोर्ट लॉडरडेल में कोई प्रशिक्षण या मैच संभव नहीं हो पाया था इसलिए खिलाड़ी सोमवार को सत्र का अधिकतम लाभ उठाने के लिए उत्सुक थे।

Rohit Sharma, Bridgetown pitch, virat Kohli, Ravindra Jadeja, T20 world cup 2024, रोहित शर्मा, ब्रिजटाउन पिच, विराट कोहली, रवींद्र जड़ेजा, टी20 वर्ल्ड कप 2024

 


पिच देखकर खुश हुए बुमराह
न्यूयॉर्क की पिच की लगातार आलोचना हुई और अब ध्यान कैरेबियाई में छह स्थानों पर उपलब्ध कराई जा रही पिचों पर है। आईपीएल में 200 का स्कोर प्रतिस्पर्धी माना जाता है लेकिन टूर्नामेंट में केवल दो बार इस आंकड़े को छुआ गया और वह भी सिर्फ कैरेबिया में। यहां तक ​​कि 150 रन के स्कोर का पीछा करना भी आसान नहीं रहा। इसे देखते हुए यह पूरी तरह से आश्चर्य की बात नहीं थी कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने नेट पर जाते समय अपने खिलाड़ियों से अभ्यास पिचों के बारे में पूछा। उन्होंने अपने मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से पूछा कि पिच कैसी है?'' बुमराह अभ्यास के लिए उपलब्ध कराई गई पिचों से खुश लग रहे थे।

 

कोहली दिखे सक्रिय
मैदान में वार्मअप करने के बाद कोहली जडेजा के साथ सबसे पहले नेट पर पहुंचें पूर्व कप्तान ने कुलदीप और हार्दिक पंड्या का सामना करने से पहले कम से कम 30 मिनट तक थ्रोडाउन का सामना किया। बुमराह के खिलाफ पुल का अभ्यास करने से पहले कोहली को एक्स्ट्रा कवर पर लॉफ्टेड ड्राइव खेलते देखा गया। भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज की एक शॉर्ट गेंद को कोहली ने फाइन लेग क्षेत्र में हुक किया। इसके बाद दोनों खिलाड़ी मुस्कुराए।


पंत ने बुमराह का सामना किया
बगल के नेट पर बल्लेबाजी करते हुए जडेजा ने नेट गेंदबाज की लेग स्पिन के खिलाफ एक्स्ट्रा कवर पर स्लॉग स्वीप और इनसाइड आउट ड्राइव का प्रयास किया। भारत के अब तक के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज ऋषभ पंत ने नेट पर बुमराह, हार्दिक, कुलदीप और अक्षर पटेल का सामना किया। हार्दिक भी बल्लेबाजी के अभ्यास के लिए उतरे। सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल ने भी नेट पर बल्लेबाजी की। पूरे परिसर में हवा चलने के कारण सिराज और अर्शदीप सिंह ने गेंद को खूब स्विंग कराया। 

 

टीम इंडिया ने इससे पहले बीच वॉलीबाल भी खेला।