Sports

चेन्नई : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के प्रति अपना सम्मान व्यक्त करते हुए कहा है कि भारतीय कप्तान एक ‘योद्धा' की तरह है और ‘कभी किसी तरह से पीछे नहीं हटते'। रोहित श्रीलंका में एशिया कप (Asia Cup) में भारतीय टीम (Team india) का नेतृत्व कर रहे हैं। वह फिलहाल टूर्नामेंट के सर्वोच्च स्कोरर हैं। उन्होंने शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले चार पारियों में 64.66 के प्रभावशाली औसत और 108.98 के स्ट्राइक रेट से 194 रन बनाए हैं। इसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं।

 


डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर बताया कि कैसे रोहित ने वनडे में धीमी शुरुआत की लेकिन इस प्रारूप में सबसे तेज 10,000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने कहा कि रोहित ने जब 2000 रन पूरे किए थे तब वह इस मुकाम पर पहुंचने वाले चौथे सबसे धीमे खिलाड़ी थे। उन्होंने हालांकि जब 10,000 रनों का आंकड़ा छुआ तब वह इस कारनामे को करने वाले दूसरे सबसे तेज खिलाड़ी बन गए। उन्होंने इस प्रारूप में जबरदस्त वापसी की। मेरे मन में उनके लिए काफी सम्मान है।

Rohit Sharma, AB De Villiers, cricket world cup, cricket news, sports, रोहित शर्मा, एबी डिविलियर्स, क्रिकेट विश्व कप, क्रिकेट समाचार, खेल


दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने कहा कि जब मैंने उन्हें पहली बार खेलते देखा था तभी मुझे पता चल गया था कि उनमें कुछ खास है। कम उम्र से ही उसमें संघर्ष करने का जज्बा है और यह बात मुझे काफी अच्छी लगी। वह किसी भी दबाव में झुकेगा नहीं।

 


रोहित एकदिवसीय में 10,000 रन पूरा करने वाले भारत के छठे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी और राहुल द्रविड़ ने इस कारनामे को किया है। वह पूर्व कप्तान और टीम के मौजूदा साथी कोहली के बाद ऐसा करने वाले दूसरे सबसे तेज खिलाड़ी हैं।