Sports

नई दिल्ली : पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने जून में होने वाले टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) के खेलने का समर्थन करते हुए कहा कि ये दोनों सीनियर खिलाड़ी भारतीय टीम में सिर्फ अहम बल्लेबाज ही नहीं बल्कि शानदार क्षेत्ररक्षक भी हैं। रोहित और कोहली दोनों 2022 टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मिली हार के बाद से भारत के लिए इस प्रारूप में नहीं खेले हैं लेकिन दोनों ही खेल के इस छोटे प्रारूप में वापसी के लिए उत्सुक हैं।

 

Rohit Sharma, Virat Kohli, T20 World Cup 2024, Sunil Gavaskar, Team india, रोहित शर्मा, विराट कोहली, टी20 वर्ल्ड कप 2024, सुनील गावस्कर, टीम इंडिया

 


गावस्कर ने कहा कि मुझे उनका क्षेत्ररक्षण अच्छा लगता है। विराट कोहली और रोहित शर्मा अब भी बेहतरीन क्षेत्ररक्षक हैं और मैदान पर उनसे काफी मदद मिलेगी। साथ ही ड्रेसिंग रूम में उनके सीनियर होने के साथ वे मैदान पर भी योगदान करेंगे। उन्होंने कहा- कभी कभार आप जब 35-36 साल की उम्र में होते हो तो आपके एक्शन धीमे हो जाते हो। आपका थ्रो भी उतना जानदार नहीं रहता। इसलिए आपको मैदान में क्षेत्ररक्षण के लिए खिलाड़ियों को सजाते हुए कहां खड़ा किया जाए, इस पर चर्चा होती है। लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों के साथ ऐसी कोई समस्या नहीं है क्योंकि ये दोनों अब भी शानदार क्षेत्ररक्षक हैं।

 

Rohit Sharma, Virat Kohli, T20 World Cup 2024, Sunil Gavaskar, Team india, रोहित शर्मा, विराट कोहली, टी20 वर्ल्ड कप 2024, सुनील गावस्कर, टीम इंडिया

 


टी20 विश्व कप वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में एक से 29 जून तक खेला जाएगा।  क्या रोहित टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे, सवाल पर गावस्कर ने कहा- हम नहीं जानते कि रोहित कप्तान होगा या नहीं, लेकिन जो भी हो, कोई भी कप्तान हो, उसे इससे फायदा जरूर मिलेगा। पिछले डेढ़ साल से कोहली इतनी शानदार फॉर्म में हैं। 2023 विश्व कप में उनका प्रदर्शन अविश्सनीय रहा जिसमें उन्होंने 3 शतक से 750 रन बनाए। इसलिए उनकी सीमित ओवरों की बल्लेबाजी में कोई संदेह ही नहीं है। 

 

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान को भी लगता है कि रोहित और कोहली को टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा होना चाहिए क्योंकि अमेरिका और वेस्टइंडीज की कुछ पिचों से सभी अनजान हैं और इन दोनों का अनुभव मैदान के अंदर और बाहर जरूरी होगा। पठान ने कहा कि व्यक्तिगत रूप से, मैं विराट को पिच पर देखना चाहूंगा क्योंकि अगर हम 2 साल पहले की बात करें तो वह निश्चित रूप से अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं था। लेकिन पिछले आईपीएल और टी20 में उसका प्रदर्शन अद्भुत रहा। उन्होंने कहा कि दोनों खिलाड़ियों को खिलाना टीम प्रबंधन के साथ उनकी फिटनेस पर भी निर्भर करेगा लेकिन मैं दोनों को मैदान पर देखना पसंद करूंगा, विशेषकर रोहित की फॉर्म भी शानदार चल रही है और वह वनडे क्रिकेट में काफी रन बना रहे हैं।