Sports

खेल डैस्क : दोहा के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रही लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 के अहम मुकाबले में इंडिया महाराजा ने एशिया लायंस को रॉबिन उथप्पा के तेजतर्रार शतक की बदौलत आसानी से हरा दिया। एशिया लायंस में शोएब अख्तर, सोहेल तनवीर, मोहम्मद आमिर जैसे गेंदबाज थे लेकिन उथप्पा ने सभी को खबर ली और टीम को आसान जीत दिला दी। इससे पहले एशिया लायंस ने उपल थरंगा के अर्धशतक की बदौलत 5 विकेट खोकर 157 रन बनाए थे। 

मैच की शुरूआत एशिया लायंस की बल्लेबाजी से हुई थी। एशिया की ओर से उपल थरंगा के साथ तिलकरत्ने दिलशान ओपनिंग पर आए थे। थरंगा ने 48 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 69 तो दिलशान ने 27 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 32 रन बनाकर पहले विकेट के लिए 73 रन जोड़े। हफीज 2 तो कप्तान मिसबाह की 0 पर विकेट गिरने के बाद असगर अफगान ने 15 तो अब्दुल रज्जाक ने 17 गेंदों में 27 रन बनाकर स्कोर 157 तक पहुंचा दिया। 

इंडिया महाराजा की ओर से सुरेश रैना दो ओवर में 16 रन देकर दो विकेट निकालने में सफल रहे। रोजर बिन्नी, हरभजन और प्रवीण तांबे भी 1-1 विकेट निकालने में सफल रहे। जवाब में खेलने उतरी इंडिया महाराजा ने शुरूआती ओवर्स से ही एशिया लायंस के गेंदबाजों पर दबदबा बनाए रखा। खास तौर पर उथप्पा ने विकेट के चारों ओर शॉट लगाए और 225 की स्ट्राइक रेट के साथ 88 रन बनाए। गंभीर ने उनका बाखूबी साथ दिया और 61 रन बनाए।