Sports

जालन्धर : भारतीय क्रिकेट टीम जहां इस वक्त न्यूजीलैंड में तबाही मचाने में व्यस्त हैं तो वहीं टीम इंडिया से बाहर अन्य क्रिकेटर इंगलैंड में आंधी ला रहे हैं। दरअसल भारत-ए टीम इन दिनों इंगलैंड के दौरे पर हैं। वहां वह इंगलैंड लॉयंस के साथ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है। सीरीज के चौथे मैच में भारतीय टीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की शानदार पारी की बदौलत छह विकेट से जीत तो हासिल की है साथ ही साथ सीरीज में 4-0 की लीड भी ले ली। पंत ने 76 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 73 रन बनाए। 

केएल राहुल ने बनाए 42 रन, फॉर्म में वापसी का दिया सबूत
Rishabh Pant Blast 73 Runs in INDIA A victory over england Lions

भारत-ए टीम के उक्त दौरे की सबसे महत्वपूर्ण कड़ी केएल राहुल भी है। बीसीसीआई द्वारा बैन झेलने के बाद लौटे केएल राहुल इंगलैंड लॉयंस के खिलाफ तीसरे मैच में सिर्फ 13 रन ही बना पाए थे। चौथे मैच में उन्होंने धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी करते हुए 42 रन बनाए ही साथ ही साथ अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी। दरअसल पहले खेलते हुए इंगलैंड लॉयंस ने ओली पोप के 65 रनों की बदौलत आठ विकेट खोकर 221 रन बनाए थे। जवाब में भारत ने छह विकेट से मैच जीत लिया।

शार्दुल ठाकुर ने झटके चार विकेट
Rishabh Pant Blast 73 Runs in INDIA A victory over england Lions

भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने इंगलैंड लॉयंस की पारी को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। शार्दुल ने 49 रन देकर चार महत्वपूर्ण विकेट लिए। जवाब में भारतीय टीम ने रिकी भुई के 35, कप्तान भवाने 12 और दीपक हुडा के 47 रनों की बदौलत जीत हासिल कर ली। दीपक हुडा ने दो चौके और दो छक्कों की मदद से 47 रनों की पारी खेली।