Sports

डबलिन (आयरलैंड) : भारतीय बल्लेबाज रिंकू सिंह ने अपने दूसरे अंतरराष्ट्रीय मैच में प्लेयर ऑफ द मैच जीता। खिताब जीतने के बाद रिंकू ने कहा कि उन्हें खुशी है कि उनकी कई वर्षों की कड़ी मेहनत को आक्रामक दक्षिणपूर्वी खिलाड़ी के रूप में लाभ मिला है। उन्होंने 21 गेंदों में 38 रनों की महत्वपूर्ण पारी। रिंकू के कैमियो ने भारत की पारी को बहुत जरूरी स्पार्क दिया और शिवम दुबे (नाबाद 22) के साथ उनकी 28 गेंदों में 55 रन की साझेदारी ने भारत को शानदार पारी का अंत करने में मदद की। 

मैच के बाद रिंकू सिंह ने कहा, 'मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। मैं वही करने की कोशिश कर रहा था जो मैंने आईपीएल में किया है। मैं बहुत आश्वस्त था और शांत रहने की कोशिश करता था।' रिंकू ने कहा कि एक दशक तक उन्होंने जो कड़ी मेहनत की है, उसने न केवल उन्हें जमीन से जोड़े रखा है, बल्कि उन्हें अपनी महत्वाकांक्षाओं के लिए कड़ी मेहनत जारी रखने के लिए भी प्रेरित किया है। 

पांच ओवर खेलने से पहले रुतुराज गायकवाड़ का विकेट खोने के बाद भी रिंकू ने साथी बाएं हाथ के बल्लेबाज शिवम दुबे के साथ मिलकर भारत को बड़े स्कोर की दौड़ में बनाए रखा। अंतिम ओवर में उन्होंने आयरलैंड के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बैरी मैक्कार्थी को दो छक्के और एक चौका लगाया जिसमें एक वाइड यॉर्कर पर कवर के ऊपर से बेहतरीन छक्का भी शामिल था। 

अंतिम ओवर में रिंकू की आत्मविश्वास भरी पारी शीर्ष बढ़त के साथ समाप्त हुई। यदि उनका देर से आना कोई संकेत था, तो आईपीएल सनसनी विश्व मंच पर आने के लिए तैयार था। रिंकू ने कहा, 'मैं कप्तान की बात सुनता हूं (मुस्कुराता हूं)। मैंने जो कड़ी मेहनत की है, वह 10 साल से कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मैंने जो कड़ी मेहनत की उसका फल ऐसे योगदानों से मिलता है। मैंने जिस पहले गेम में बल्लेबाजी की, मुझे प्लेयर ऑफ मैच मिल गया और इससे ज्यादा खुशी की कोई बात नहीं हो सकती।' 

इससे पहले भारत ने सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (58) के सुसंस्कृत अर्धशतक और रिंकू सिंह (21 गेंदों में 38) की कुछ बड़ी आक्रामक हिटिंग के दम पर 185/5 का अच्छा स्कोर बनाया। अनुभवी सलामी बल्लेबाज एंडी बालबर्नी (72) ने जवाब में शीर्ष क्रम में कुछ मूल्यवान रन बनाकर आयरलैंड को उम्मीदें दीं लेकिन रवि बिश्नोई (2/37), प्रसिद्ध कृष्णा (2/29) और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लेकर भारत की जीत पक्की कर दी।