Sports

बर्मिंघम (यूके) : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि संघर्षरत सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने भारत के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के दौरान और इंग्लैंड के खिलाफ एशेज टेस्ट की पहली पारी में अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि 'वह कुछ रन बनाएगा।' वॉर्नर पर दबाव बन रहा है और उनकी हालिया फॉर्म के कारण टेस्ट टीम में उनकी जगह पर सवाल उठ रहे हैं। वह एजबेस्टन में स्टुअर्ट ब्रॉड के हाथों मात्र नौ रन पर आउट हो गए, जिससे यह अनुभवी इंग्लिश तेज गेंदबाज के खिलाफ उनका 15वां शिकार था। 

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के नए एपिसोड में कहा, 'मुझे लगा कि वह डब्ल्यूटीसी फाइनल की पहली पारी में वास्तव में अच्छी दिख रही था; उसने वहां जो 40 रन बनाए, वह वास्तव में अच्छा खेला।' 'और भले ही उन्होंने यहां पहली पारी में नौ बनाए, जिस तरह से उन्होंने वास्तव में अपनी पारी की शुरुआत की, मैंने उन्हें दो साल के टेस्ट क्रिकेट में सबसे अच्छी शुरुआत करते हुए देखा है। इसलिए यह अभी भी है। मुझे लगता है कि वह सक्षम नहीं थे। उस पारी की शुरुआत में वह जितनी आसानी से स्कोर करना चाहता था, उसने शॉट खेलने में उसकी भूमिका निभाई जो उसने किया था।' 

उन्होंने कहा, 'लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि दूसरी पारी उसके लिए महत्वपूर्ण है - न केवल उसके करियर के लिए, बल्कि जहां तक इस खेल और इस श्रृंखला की बात है तो यह एक बड़ी पारी होने जा रही है। यदि वह उसी तरह से शुरू करता है जैसे वह करता है तो मुझे लगता है कि वह कुछ रन बनाएगा।' 

गौर हो कि टेस्ट में ब्रॉड के खिलाफ वार्नर ने 734 गेंदों में 26.46 की औसत से 397 रन बनाए हैं। उन्हें गेंदबाज द्वारा 15 बार आउट किया गया है। आंकड़े केवल इंग्लैंड की सीम और स्विंग के अनुकूल परिस्थितियों में खराब नहीं हैं बल्कि ब्रॉड ने वार्नर को घर पर 329 गेंदों में 17.55 की खराब औसत से केवल 158 रन बनाने दिए और 9 बार आउट किया है। इंग्लैंड में अब तक 15 टेस्ट मैचों में वॉर्नर ने 25.14 की औसत से 704 रन बनाए हैं। उन्होंने 28 पारियों में 85 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ सात अर्द्धशतक बनाए हैं। 

2023 में उन्होंने पांच टेस्ट की सात पारियों में 12.71 के औसत से 43 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ 89 रन बनाए हैं। पिछले साल उन्होंने 11 टेस्ट की 20 पारियों में और 200* के सर्वश्रेष्ठ स्कोर और 30 से अधिक की औसत से 571 रन बनाए जिसमें एक शतक और दो अर्द्धशतक शामिल थे।